पूर्वोत्तर अमेरिका में कई राज्यों में भारी बर्फीला   तूफान
पूर्वोत्तर अमेरिका में कई राज्यों में भारी बर्फीला तूफान
Share:

न्यूयॉर्क: पूर्वोत्तर अमेरिका के विभिन्न राज्यों में मंगलवार को भारी बर्फीले तूफान ने दस्तक दी, जिससे सैकड़ों हजारों बिजली गुल हो गई।

समाचार शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, भारी बर्फबारी के कारण न्यूयॉर्क, पेंसिल्वेनिया, मेन, न्यू हैम्पशायर और वरमोंट  में बिजली गुल हो गई। स्थानीय सरकार के अनुसार, न्यूयॉर्क राज्य में 195,000 से अधिक लोग मंगलवार को बिजली के बिना थे।

मंगलवार को न्यूयॉर्क राज्य सरकार के एक नोटिस के अनुसार, अपस्टेट न्यूयॉर्क को रातभर छह से 11 इंच (लगभग 15-28 सेमी) बर्फ मिली, और तूफान ने गीली और भारी बर्फ गिरा दी जो पेड़ों, अंगों और बिजली लाइनों को नीचे लाती है।

इसमें कहा गया है कि स्थानीय सरकारों से मदद के लिए कॉल का समन्वय करने के लिए राज्य का आपातकालीन संचालन केंद्र बनाया गया था। बिंघमटन, न्यूयॉर्क, को 15 इंच (38 सेमी) तक बर्फ मिली, और ब्रूम काउंटी को पेड़ों और बिजली की कमी के कारण यात्रा प्रतिबंध के तहत रखा गया था।

न्यूयॉर्क के गवर्नर कैथी होचुल ने कहा, 'मैं प्रभावित इलाकों में रहने वालों को अगले दो से तीन दिनों के लिए एक योजना तैयार करने के लिए प्रोत्साहित करता हूं.' पेनसिल्वेनिया में करीब 46,000 लोग बिना बिजली के थे और तूफान के कारण कई वाहन दुर्घटनाओं की सूचना मिली.

WHO चीफ को पीएम मोदी ने दिया नया 'तुलसी भाई' नाम, टेड्रोस घेब्रेयसस की गुजराती सुन खुश हुए PM

अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष ने अपनी अर्थव्यवस्था को स्थिर करने के श्रीलंका के प्रयासों की सराहना की

इस्लामाबाद सरकार में बदलाव, भारत-पाक संबंधों को सामान्य बनाने का मौका

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -