भारी बारिश से पूरे चीन में अफरा-तफरी, लाखो लोग हुए प्रभावित
भारी बारिश से पूरे चीन में अफरा-तफरी, लाखो लोग हुए प्रभावित
Share:

पूर्वी चीन के अनहुई प्रांत के 19 काउंटी, शहरों और जिलों में रविवार सुबह 11 बजे तक लगातार भारी बारिश से लगभग 137,000 लोग प्रभावित हुए हैं। प्रांतीय आपातकालीन प्रबंधन विभाग के अनुसार, 1 जुलाई से अनहुई में मूसलाधार बारिश शुरू हो गई थी और घरों को नुकसान पहुंचा था, साथ ही फसलों और सड़कों को भी नुकसान पहुंचा था।

रिपोर्ट के अनुसार, रविवार तक, प्राकृतिक आपदा ने 8,400 हेक्टेयर फसलों को नुकसान पहुंचाया था और प्रत्यक्ष आर्थिक नुकसान में 270 मिलियन युआन (लगभग 41 मिलियन अमरीकी डालर) का नुकसान हुआ था। अधिकारियों ने स्थानीय लोगों को बिस्तर, रजाई, पानी और इंस्टेंट नूडल्स भेजने में मदद करने के लिए धन आवंटित किया है।

स्वाभाविक रूप से, चीन में बाढ़ और विनाशकारी भूस्खलन और भूस्खलन गंभीर समस्याएं हैं। इनमें हर साल जून से अगस्त की बारिश के मौसम में सैकड़ों लोगों की मौत हो जाती है। चीन के तथ्यों और विवरणों के अनुसार अकेले युन्नान प्रांत से लगभग 500 लोग मारे जाते हैं। चीन के पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन और बाढ़ आना आम बात है। वनों की कटाई के कारण मिट्टी का कटाव हुआ है और चीन के कुछ हिस्सों में तेज बारिश के बाद भूस्खलन का खतरा बना हुआ है।

भारत में Sputnik-V का निर्माण करेगी पैनेशिया बायोटेक, DCGI ने दी मंजूरी

बेटे की साइकिल से खेत जोतने को मजबूर किसान पिता, लॉकडाउन में बर्बाद हो गई थी फसल

डॉक्टर्स को कहा ईश्वर का स्वरूप मानती हैं राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -