इराक के कोविड वार्ड में लगी भीषण आग, इतनी लोगों की गई जान
इराक के कोविड वार्ड में लगी भीषण आग, इतनी लोगों की गई जान
Share:

बगदाद: इराक के दक्षिणी प्रांत धी कर में कोविड-19 मरीजों का इलाज कर रहे एक अस्पताल में भीषण आग लगने से कम से कम 41 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।

रिपोर्टों के अनुसार, बगदाद से लगभग 375 किलोमीटर दक्षिण में प्रांतीय राजधानी अल-नसीरिया में अल-हुसैन अस्पताल में कोविड रोगियों के लिए संगरोध केंद्र में सोमवार शाम को आग लग गई। रिपोर्ट में कहा गया है कि अग्निशामक और नागरिक सुरक्षा दल आग बुझाने की कोशिश करते हुए मरीजों और स्वास्थ्य कर्मियों को निकालने की कोशिश कर रहे थे। रिपोर्ट के अनुसार, त्रासदी के बाद, धी कर के स्वास्थ्य विभाग ने आग लगने के बाद आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी।

प्रधान मंत्री मुस्तफा अल-कदीमी ने अस्पताल में आग और उसके परिणामों पर चर्चा करने के लिए कुछ कैबिनेट मंत्रियों और सुरक्षा कमांडरों के साथ एक आपातकालीन बैठक की। संसद अध्यक्ष मोहम्मद अल-हलबौसी ने ट्वीट किया कि मंगलवार को होने वाले सत्र में इस घटना पर चर्चा होगी। उस आग के बाद स्वास्थ्य मंत्री हसन अल-तमीमी ने इस्तीफा दे दिया। अप्रैल में, एक विस्फोटित ऑक्सीजन टैंक ने राजधानी बगदाद के एक अस्पताल में आग लगा दी जिसमें कम से कम 82 लोग मारे गए।

‘करीना कपूर खान की प्रेग्नेंसी बाइबल' ने खड़ी की समस्यां, अभिनेत्री के खिलाफ दर्ज हो सकता है मुकदमा

इस मशहूर अभिनेत्री की फैन हुई मुंबई पुलिस

अपनी अगली फिल्म के लिए दिल्ली रवाना हुए रणबीर-श्रद्धा, इस लुक में आए नजर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -