दिल्ली के कपड़ा गोदाम में भड़की भीषण आग, दमकल विभाग की 18 गाड़ियां मौके पर

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के ओखला फेज 2 के हरकेश नगर में आज सुबह लगभग 3 बजकर 45 मिनट पर कपड़े के गोदाम में भीषण आग भड़क उठी. आग पर नियंत्रण पाने के लिए दमकल विभाग की 18 गाड़िया मौके पर पहुंची. दमकल विभाग ने बताया है कि अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिल सकी है. जानकारी के मुताबिक, ओखला फेज 2 के कॉटन गोदाम में आग लगी है. आग बेसमेंट और फर्स्ट फलोर तक पहुंच चकी है. दमकल विभाग द्वारा आग बुझाने का कार्य जारी है. 

वहीं, फिलहाल आग लगने का कारणों का भी अब तक पता नहीं चल सका है. दमकल विभाग आग पर काबू पाने के लिए पूरी कोशिश कर रहा है. दिल्ली दमकल सेवा के डायरेक्टर अतुल गर्ग ने बताया कि तड़के तीन बजकर 51 मिनट पर फोन पर ओखला फेज-2 की संजय कॉलोनी में आग लगने की जानकारी मिली, जिसके बाद दमकल की 18 गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया. गौरतलब है कि इससे पहले 3 अक्टूबर को पूर्वी दिल्ली के शकरपुर इलाके में एक गेस्टहाउस में आग लगने की घटना में तीन लोग मामूली रूप से घायल हुए थे. दिल्ली दमकल सेवा के अधिकारियों ने बताया कि सुबह लगभग पांच बजे फोन पर आग लगने की जानकारी मिली, इसके बाद दमकल की पांच गाड़ियों को मौके पर भेजा गया.

 

दमकल विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी दी थी कि बिजली के मीटर में आग लग गई थी, जिसके बाद इसने गेस्टहाउस के रिसेप्शन, लॉबी और अन्य हिस्से को भी चपेट में ले लिया. हालांकि सुबह लगभग, सात बजे आग पर काबू पा लिया गया. उन्होंने बताया कि घटना में तीन लोग मामूली रूप से झुलस गए हैं और उन्हें प्राथमिक इलाज दिया गया है. दिल्ली दमकल सेवा के डायरेक्टर अतुल गर्ग ने बताया कि पांच मंजिला गेस्टहाउस को दमकल विभाग से अनापत्ति प्रमाण पत्र मिले बिना ही चलाया जा रहा था.

फिर भड़की पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आग, जानिए आज का भाव

फिर से उछला शेयर बाजार, सेंसेक्स में हुई 488 अंक की बढ़त

GST की कमी को पूरा करने के लिए सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -