सीरम इंस्टीट्यूट में लगी भयंकर आग, जहां की जा रही थी कोविड वैक्सीन तैयार, वहां हुआ ये हाल
Share:

महाराष्ट्र: देश को कोविड वैक्सीन देने वाली सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के लिए बुरी सुचना है। पुणे में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के टर्मिनल गेट 1 के भीतर एसईजेड 3 बिल्डिंग की चौथी एवं पांचवीं मंजिल पर भयंकर आग लगी है। आग से कितनी हानि हुई है इसकी फिलहाल कोई जानकारी नहीं हैं। मौके पर दमकल के 10 वाहन पहुंच चुके है।

हालांकि खबर है कि विश्व के सबसे बड़े वैक्सीन निर्माताओं में से एक सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में जहां कोविड की वैक्सीन तैयार की जा रही है वो जगह पूरी प्रकार सुरक्षित है। बता दें कि हाल ही में वैक्सीन बनने के पश्चात् सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में जश्न कि स्थिति रही। कर्मचारियों ने साथ एकत्रित होकर फोटोज खिंचवाई, जश्न मनाया। इसमें सीरम इंस्टीट्यूट के प्रमुख अदर पूनावाला भी उपस्थित रहे। 

वैक्सीन की डिस्ट्रीब्यूशन की योजना पर पूनावाला ने बताया कि वास्तविक चरण अब आरम्भ होने वाला है। टीम ने मेहनत करके वैक्सीन तो बना ली है, अनुमति भी पा ली है, अब चैलेंज है कि पूरे भारत के इसे लोगों तक पहुंचाना है। पूनावाला ने यह भी साफ़ किया कि उनकी कंपनी सरकार के संग मिलकर यह प्राथमिकता निर्धारित कर रही है कि पहले हेल्थ केयर वर्कर, उम्रदराज लोगों और बीमारियों से ग्रसित व्यक्तियों को वैक्सीन दी जाए।

महाराष्ट्र नगर निकाय में कांग्रेस को विपक्ष की सीट मिलने पर सुप्रीम कोर्ट ने मांगा जवाब

ऋषभ पंत को लेकर आईसीसी ने लिया ये बड़ा फैसला

धोनी से तुलना किए जाने पर बोले ऋषभ पंत- मैं भारतीय क्रिकेट टीम में अपना नाम खुद बनाना चाहता हूं...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -