साल के अंत में बड़ा खतरा, मचाएगा परमाणु बम से ज्यादा तबाही!

साल के अंत में धरती की ओर सुदूर अंतरिक्ष से एक आफत आ रही है। जी हाँ और इसे बड़ा खतरा बताया जा रहा है। मिली जानकारी के तहत यह आफत इससे पहले साल 2018 में धरती के बेहद करीब से गुजरी थी। हाल ही में NASA के एस्टेरॉयड ट्रैकर ने गणना की है और कहा है कि एस्टेरॉयड 2018 एएच (Asteroid 2018 AH) की लंबाई कुतुबमीनार से ढाई गुना ज्यादा है।

उन्होंने कहा अगर ये जमीन पर कहीं गिरता है तो एटम बम से ज्यादा बड़ी तबाही मचा सकता है। आप सभी को बता दें कि धरती की ओर आ रहा यह एस्टेरॉयड 2018 एएच (Asteroid 2018 AH) 190 मीटर लंबा यानी 623 फीट लंबा है। इसका मतलब है कि कुतुबमीनार से ढाई गुना से ज्यादा लंबा। आपको बता दें कि कुतुबमीनार 239 फीट का है। हाल ही में NASA एस्टेरॉयड ट्रैकर ने कहा कि यह एस्टेरॉयड 27 दिसंबर 2021 को धरती के बगल से गुजरेगा। उनका कहना है वैसे तो इसके धरती से टकराने की आशंका नहीं है लेकिन अगर यह टकराता है तो हिरोशिमा-नागासाकी पर गिरे परमाणु बम से ज्यादा तबाही मचाएगा।

आप सभी को बता दें कि एस्टेरॉयड 2018 एएच (Asteroid 2018 AH) धरती से करीब 45 लाख किलोमीटर दूर से निकलेगा। वहीं साल 2018 में यह धरती से 2।96 लाख किलोमीटर दूर से निकला था। हलांकि इस बार ये काफी दूर है ऐसे में खतरे की उम्मीद कम है। लेकिन फिर भी अंतरिक्ष में इतनी दूरी ज्यादा नहीं होती, क्योंकि अगर दिशा में एक डिग्री का भी अंतर आता है तो खतरा बढ़ सकता है।

नए ओमिक्रॉन मामलों के बीच अमेरिका यात्रा नियमों को सख्त कर रहा है

कर्नाटक के बाद दिल्ली में 'ओमीक्रॉन' का साया, अस्पताल में भर्ती हुए 12 संदिग्ध मरीज

Omicron: साउथ अफ्रीका से भारत आए 10 विदेशी नागरिक गायब, प्रशासन के हाथ-पाँव फूले

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -