ट्रेन में मसाज की सुविधा मिलने से खुश हुए यात्री, लेकिन इस बात से हैं नाराज़
ट्रेन में मसाज की सुविधा मिलने से खुश हुए यात्री, लेकिन इस बात से हैं नाराज़
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के इंदौर से जाने वाली कोई 39 ट्रेनों में मुसाफिरों के लिए सिर की चंपी (मालिश) और पैरों की मालिश की सुविधा उपलब्ध कराने के रेल मंत्रालय के फैसले से यात्रियों में खुशी है, मगर उनका कहना कि चंपी और मालिश का समय कम और दरें अधिक रखी गई हैं. रेल मंत्रालय ने दो दिन पहले ही इंदौर से शुरू होने वाली 39 गाड़ियों में सिर की चंपी और पैरों की मालिश की योजना को अनुमति दी है.

यह अनुमति नई इनोवेटिव नन-फेयर रेवेन्यू आइडिया स्कीम (एनआईएनएफआरआईएस) पॉलिसी के अंतर्गत दी गई है. इस योजना में शामिल गाड़ियों में तीन से पांच मालिश करने वाले मौजूद रहेंगे. यात्रियों को मालिश की यह सुविधा आरक्षित और वातानुकूलित डिब्बों में उपलब्ध कराई जाएगी. रेलवे सूत्रों का कहना है कि मालिश सुविधा लेने के बदले में मुसाफिरों को 100 रुपये से 300 रुपये तक का भुगतान करना होगा.

मालिश की अवधि 15 से 20 मिनट के बीच होगी. मुसाफिरों को यह सर्विस गाड़ियों में सुबह छह बजे से रात 10 बजे तक मिलेगी. प्रत्येक ट्रेन में मालिश के लिए कुछ बर्थ निर्धारित की जाएगी, ताकि अन्य यात्रियों को किसी किस्म की परेशानी न हो. इसी महीने के अंत से शुरू होने वाली चंपी और मालिश की सुविधा से यात्रियों में खुशी की लहर है, मगर समय और निर्धारित की गई दर पर वे सवाल उठा रहे हैं. 

विकासशील अर्थव्यवस्थाओं के नुकसान को लेकर कुछ ऐसा बोले उद्योग मंत्री

वैश्विक स्तर पर दाम बढ़ने से घरेलू बाजार में भी नजर आई सोने के दाम में बढ़ोतरी

वैश्विक बाजारों में नरमी के चलते तेल के दामों में नजर आई गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -