900 से ज्यादा लोगों ने एक साथ कर लिया सुसाइड, वजह जानकर रूह काँप जाएगी
900 से ज्यादा लोगों ने एक साथ कर लिया सुसाइड, वजह जानकर रूह काँप जाएगी
Share:

इन दिनों अमेरिका के पास स्थित गुयाना के जोंसटाउन का एक मामला चर्चा का विषय बना हुआ है. जिसने भी इस मामले के बारे में सुना वो हैरान हो गया. दरअसल यहाँ पर एक साथ 900 से ज्यादा लोगों ने आत्महत्या कर ली थी? जी हाँ... और इस भयानक घटना को अब तक की सबसे बड़ी आत्महत्या की घटनाओं में से एक माना जाता है. सुनने में आया है की यहाँ पर एक साथ 900 से ज्यादा लोगों ने जहर पीकर आत्महत्या कर ली थी और टीना ही नहीं बल्कि जिसने भी जहर पीने से इनकार किया, उन्हें जबरन पिला दिया गया था.

आपको बता दें ये घटना 40 साल पहले की है. जानकारी के मुताबिक 18 नवंबर, 1978 को यह दिल दहला देने वाली घटना ने अंजाम दिया था और इसके बारे में सुनकर हर कोई हैरत में पड़ गया था. दरअसल, इस घटना के पीछे जिम जोंस नामक एक धर्मगुरु का हाथ था और वो खुद को भगवान का अवतार बताता था. दरअसल जिम जोंस ने लोगों के बीच अपनी पैठ बढ़ाने के लिए जरूरतमंद लोगों की मदद के नाम पर साल 1956 में 'पीपल्स टेंपल' नाम का एक चर्च बनाया और फिर अपनी धार्मिक बातों और अंधविश्वास वाली बातों के दम पर उसने हजारों लोगों को अपना भक्त बना लिया.

ये धमर्गुरु अपने अनुयायियों के साथ शहर से दूर गुयाना के जंगलों में चला गया और वहीं पर उसने एक छोटा सा गांव भी बसा दिया. वहां जाने के कुछ दिनों के बाद ही उसकी असलियत लोगों के बीच आने लगी. जिम जोंस दिनभर अपने अनुयायियों से काम कराता था और रात में जब वो थक-हारकर सोने के लिए जाते तो वो उन्हें सोने भी नहीं देता था और अपना भाषण शुरू कर देता था. अगर कोई भी सोता हुआ पाया जाता था वो उन्हें कड़ी सजा देता था. वो धर्म गुरु तो लोगों को गांव से बाहर भी जाने देता था.

इस दौरान जोंस ने लोगों से कहा, 'अमेरिकी सरकार हम सबको मारने आ रही है. इससे पहले कि वो हमें गोलियों से छलनी करें, हम सबको पवित्र जल पी लेना चाहिए. ऐसा करने से हम गोलियों के दर्द से बच जाएंगे.' फिर जोंस ने एक बड़े से टब में खतरनाक जहर मिलाकर सब लोगों को पीने के लिए दे दिया कई लोगों ने ये जहरीला ड्रिंक पीने से मना किया लेकिन फिर भी उन्हें जबरन पिलाया गया और इस अंधविश्वासी के चक्कर में पड़ 900 से ज्यादा लोगों ने अपनी जान गंवा दी आपको बता दें इन लोगों में 300 से अधिक बच्चे भी शामिल थे.

पुरुष के इस बड़े से अंग को देखकर भाग जाती है चुड़ैल

बॉयफ्रेंड के लिए लड़की ने बनाये 12 नियम, नहीं माने तो...रिसर्च में आया सामने ऑफिस जाने वाली महिला ज्यादा देखती हैं पोर्न

पति ने काट दी पत्नी की जुबान, कहा- 'कैंची की तरह चल रही थी...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -