कैलिफोर्निया में हुई गोलीबारी में 14 की मौत, दो संदिग्ध मारे गए
कैलिफोर्निया में हुई गोलीबारी में 14 की मौत, दो संदिग्ध मारे गए
Share:

कैलिफोर्निया. अमेरिका के केलिफोर्निया में कुछ हमलावरों के हमलो से 14 लोगो की मौत के समाचार है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित सैन बर्नाडिनो में अंधाधुंध फायरिंग के घटनाक्रंम को अंजाम दिया गया है. इस वारदात में 14 लोगों की मौत हो गई है व 17 लोग इसमें घायल हुए हैं. पुलिस ने इस घटनाक्रम के तहत अपने बयान में कहा कि हमलावरों के नाम सैयद रिजवान फारूक और तश्फीन मलिक (27) बताए हैं जो की मारे गए है। यह दोनों ही एक दूसरे के साथ में रिलेशनशिप में थे.

इस घटनाक्रम को अंजाम देने से पहले ही यह दोनों घर पर अपने 6 महीने के बच्चे को माँ के पास छोड़कर आए थे. यह दोनों घर पर डाक्टर से अप्वाइंटमेंट की बात कहकर निकले थे व इस दौरान यह दोनों कम्युनिटी सेंटर पहुंचे और फायरिंग शुरू कर दी। फारुख का इसी सेंटर में किसी से पार्टी में झगड़ा हुआ था। इस घटनाक्रम के समय उस बिल्डिंग में पार्टी चल रही थी। इन हमलावरों ने उस दौरान अंधाधुंध फायरिंग की। पुलिस ने एसयूवी से विस्फोटक और खतरनाक हथियार जब्त किये है।

बता दे कि सैयद रिजवान फारूक कम्युनिटी सेंटर में पार्टी के बीच में हुए झगड़े में सम्मिलित था। इस दौरान सैयद रिजवान फारूक पार्टी बीच में छोड़कर गया और बाद में हमले के लिए लौटा था। इस मामले में एफबीआई ने कहा है कि इस घटनाक्रम को आतंकवादी घटना से जोड़ना जल्दबाजी होगी. पुलिस ने जवाबी कार्यवाही करते हुए दो हमलावरों को मौत के घाट  उतार दिया. जो कि फारूक और तश्फीन थे. एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है. पुलिस के द्वारा फारुख के घर कि तलाशी ली गई है. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -