मेक्सिको में फिर हुई गोलीबारी, छह नागरिकों समेत एक सैनिक की मौत

Aug 25 2018 11:09 AM
मेक्सिको में फिर हुई गोलीबारी, छह नागरिकों समेत एक सैनिक की मौत

मेक्सिको सिटी। मेक्सिको में पिछले कुछ महीनों से आतंकवाद और गोलीबारी की घटनाएं बढ़ते ही जा रही है। अभी हाल ही में मेक्सिको के गुरेरो राज्य में गोलीबारी की एक ताजा घटना घटित हुई है जिसमे शहर के छह नागरिकों समेत एक सैनिक की मौत हो गयी है।

उड़ान भरने के तुरंत बाद बड़े हादसे का शिकार हुआ विमान

दरअसल मेक्सिको के गुरेरो राज्य के अल नारांजो शहर में कल सुबह बंदूकधारियों के एक समूह ने अचानक गोलीबारी करनी शुरू कर दी थी। गनीमत थी कि उस वक्त वह नजदीक ही सैनिको का एक गुट भी मौजूद था। बंदूकधारियों द्वारा गोलिया चलाते ही पास मौजूद सभी सैनिक नागरिकों के बचाव में उतर आये और उन्होंने भी बंदूकधारियों पर गोलीबारी करना शुरू कर दिया। इस मुठभेड़ में इलाके में मौजूद छह नागरिकों समेत एक सैनिक की भी मौत हो गयी है। 

गौरतलब है कि मेक्सिको में गोलीबारी की घटनाये पिछले कुछ सालों में काफी तेजी से बढ़ी है। पिछले साल मेक्सिको के ही एक नागरिक ने अमेरिका के लॉस एंजिलिस में चल रहे एक म्यूजिक फेस्टिवल में अंधाधुंध फायरिंग कर दी थी जिसमे 58 लोगो की मौत हो गयी थी। हालाँकि इस घटना के बाद आरोपी ने खुद को भी गोली मार कर आत्महत्या कर ली थी। इसके बाद इसी साल फरवरी में मेक्सिको के एक अवैध कॉकफाइट क्लब में कुछ बंदूकधारियों ने गोलीबारी कर दी थी जिसमे छह लोगों की मौत की हो गई थी और 14 अन्य लोग घायल हो गए थे। 

ख़बरें और भी 

मेक्सिको में बड़ा छापा, तस्करों के चंगुल से बचाई गईं 100 महिलाएं

कनाडा को डोनाल्ड ट्रंप ने धमकी दीमैक्सिको के राष्ट्रपति ने ट्रम्प को दिया करारा जवाब

दिल्ली के बाद अब मेक्सिको में भी मिले 11 शव

?