फिलीपींस में ताल ज्वालामुखी के फटने के बाद बड़े पैमाने पर इक्कठा हुआ मलवा
फिलीपींस में ताल ज्वालामुखी के फटने के बाद बड़े पैमाने पर इक्कठा हुआ मलवा
Share:

मनीला: फिलीपीन भूकंप विज्ञान एजेंसी ने गुरुवार को मनीला के दक्षिण में एक ज्वालामुखी के पास हजारों लोगों को निकालने के लिए बुलाया, एक विस्फोट के बाद सैकड़ों मीटर आकाश में भाप और चट्टान के टुकड़े भेजे गए।

राष्ट्रपति के प्रवक्ता हैरी रोक ने एक बयान में कहा, "उच्च जोखिम वाले गांवों के साथ-साथ प्रांत में आसपास के अन्य नगर पालिकाओं में निकासी गतिविधियां जारी हैं।" समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रोके ने कहा कि सरकार ने प्रभावित निवासियों को खतरे के क्षेत्र से दूर ले जाने में मदद के लिए सैन्य और पुलिस बलों और वाहनों को तैनात किया है। रोके ने कहा- "हम ज्वालामुखी झील के आसपास के क्षेत्रों के निवासियों से सतर्क रहने, एहतियाती उपाय करने, अपने स्थानीय अधिकारियों के साथ सहयोग करने के लिए कहते हैं।"

राष्ट्रीय आपदा जोखिम न्यूनीकरण और प्रबंधन परिषद के प्रवक्ता मार्क टिंबल ने कहा कि गुरुवार से कई शहरों में लगभग 1,400 ग्रामीणों को निकाला गया है। यदि अशांति तेज होती है तो प्रभावित ग्रामीणों की संख्या बढ़ सकती है। ताल ज्वालामुखी के गुरुवार के विस्फोट तब हुए जब ग्रामीण अभी भी जनवरी 2020 के विस्फोट से उबर रहे थे जिसने प्रांत और आसपास के क्षेत्रों को राख से ढक दिया था।

दर्दनाक! काम के लिए निकले बाप-बेटे की डंपर पलटने से गई जान, JCB लाकर निकालने पड़े शव

एयरस्पेस की सुरक्षा को लेकर CDS बिपिन रावत ने किया ये बड़ा ऐलान

इस राज्य में 5 जुलाई से खुल जाएंगे मल्टीप्लेक्स और जिम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -