+

बॉर्डर पर फिर एक्टिव हुआ मसूद अज़हर, बालाकोट में घुसपैठ को तैयार 50 ट्रेंड जैश आतंकी

Nov 14 2019 01:44 PM
बॉर्डर पर फिर एक्टिव हुआ मसूद अज़हर, बालाकोट में घुसपैठ को तैयार 50 ट्रेंड जैश आतंकी

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद पाकिस्तान लगातार सीमा पर संघर्षविराम का उल्लंघन कर रहा है। इसके पीछे घुसपैठ की साजिश भी है जो इंडियन आर्मी की मुस्तैदी की वजह से अब तक नाकाम ही रही है। किन्तु अब सूत्रों के हवाले से खबर है कि पाकिस्तान जैश आतंकी ओसामा यूसुफ की भारत में घुसपैठ कराने की कोशिश में है। यह आतंकी जैश के आका मसूद अजहर का करीबी बताया जा रहा है।

ओसामा यूसुफ जैश के सबसे एक्टिव कमांडरों में से एक है जो अब तक अफगानिस्तान में था। ओसामा बालाकोट, मनशेरा के जैश सेंटर का प्रमुख भी है। सूत्रों के अनुसार, पाकिस्तान सियालकोट सेक्टर से ओसामा की घुसपैठ कराना चाहता है। ओसामा युसूफ जैश के गढ़ बहावलपुर की उस्मान वैली के सेंटर का भी कमांडर रह चुका है। जैश के सरगना मसूद अज़हर पहले भी अपने रिश्तेदारों को कश्मीर में आतंक फैलाने के लिए पंहुचा चुका है, किन्तु सुरक्षाबलों ने उनका खात्मा कर दिया। 

इंडियन आर्मी, मसूद अज़हर के भांजे, उसके बॉडीगार्ड और भतीजे को पहले ही ढेर कर चुकी है। इन आतंकियों की मौत का बदला लेने के लिए मसूद अज़हर कई दफा कश्मीर में आतंकियों को भेज चुका है, किन्तु सभी ऑपरेशन ऑल आउट के दौरान सुरक्षाबलों के मुठभेड़ में ढेर कर दिए गए। अब मसूद अजहर बालाकोट में प्रशिक्षित किए गए 50 अन्य आतंकियों की भारत में घुसपैठ कराना चाहता है।

अंतरराष्ट्रीय दबाव के चलते डॉलर के मुकाबले रूपए की कीमत में भारी गिरावट

भारत-अमेरिका बैठक में चिकित्सा उपकरण, जीएसपी समेत अन्य मुद्दों पर होगी चर्चा

भारत छोड़ने वाले बयान के लिए वोडाफोन ग्रुप के सीईओ निक ने सरकार से मांगी माफी