मसरत आलम के खिलाफ खिलाफ FIR दर्ज

Apr 16 2015 02:53 AM
मसरत आलम के खिलाफ खिलाफ FIR दर्ज

श्रीनगर/जम्मू कश्मीर: श्री नगर के अलगाववादी नेता मसरत आलम ने भारत के खिलाफ नारे लगाए हैं। हुर्रियात कांफ्रेंस द्वारा बुलाई गई रैली में हाल ही में जेल से रिहा किए गए आलम ने पाकिस्तान का झंडा भी लहराया। जम्मू कश्मीर की मुफ्ती सरकार ने हाल ही में मसरत आलम को जेल से रिहा किया था। सरकार के इस कदम को लेकर देश भर में आलोचना हुई थी।

मालूम है कि जम्मू-कश्मीर में पीडीपी भाजपा के साथ मिलकर सरकार चला रही है। भाजपा ने इस घटना का विरोध किया है। मिली जानकारी के मुताबिक, दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में सेना की कार्रवाई में एक युवक की मौत हो गई थी। सेना के प्रवक्ता ने बताया कि मरने वाला युवक हिजबुल मुजाहिदीन का सदस्य था।

इस घटना के बाद इलाके में तनाव फैल गया था।इसी क्रम में तराल इलाके में बंद बुलाया गया था जिसके चलते बाजार, प्रतिष्ठान बंद रहे। कुछ लोगों ने इसके विरोध में मार्च निकाला था। इस मार्च में शामिल लोग भारत विरोधी नारे लगा रहे थे। पुलिस के मुताबिक इलाके में तनाव है लेकिन स्थिति नियंत्रण में है। इस बीच हुर्रियत कांफ्रेंस ने इस मुठभेड़ को फर्जी बताते हुए बंद का आयोजन किया था। इस रैली में मसरत आलम समेत तमाम अलगाववादी विचारधारा को लोग भी शामिल हुए।