दिवाली के मौके पर मेहमानों को खिलाएं मसाला पनीर टिक्का
दिवाली के मौके पर मेहमानों को खिलाएं मसाला पनीर टिक्का
Share:

दिवाली के मौके पर सभी लोग अपने अपने घरों में अलग-अलग तरह की डिशेस बनाते हैं. अगर आप इस बार दिवाली पर कुछ डिफरेंट बनाना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए मसाला पनीर टिक्का की रेसिपी लेकर आए हैं. यह खाने में बहुत ही स्वादिष्ट होता है और आपके मेहमानों को भी जरूर पसंद आएंगे. आइए जानते हैं मसाला पनीर टिक्का बनाने की रेसिपी.
 

सामग्री

2 कप पनीर (क्यूब में कटे हुए),1 मध्यम आकारा का प्याज (कटा हुआ),1 शिमला मिर्च (कटी हुई),1 टमाटर (कटे हुए),1 टीस्पून सरसों का तेल,1 टीस्पून लहसून का पेस्ट,1 टीस्पून अदरक का पेस्ट,1/2 कप गाढ़ा दही,2 टीस्पून लाल मिर्च पाउडर,1 टीस्पून चाट मसाला,1/2 टीस्पून गरम मसाला,1 टीस्पून कसूरी मेथी,नमक स्वादानुसार ,धनिया,नींबू का रस (टॉपिंग के लिए)

विधि

1- मसाला पनीर टिक्का बनाने के लिए सबसे पहले एक कटोरे में पनीर, टमाटर, शिमला मिर्च, प्याज और टॉपिंग की सामग्री को छोड़कर बाकी की सभी चीजों को लेकर मिक्स करें.

2- अब इसमें पनीर, शिमला मिर्च और प्याज डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इसे ढक कर दो घंटे के लिए रख दें. जिससे यह अच्छे से मैरीनेट हो जाए.

3- अब ओवन को 10 मिनट तक 220/ 430 सेंटीग्रेड पर प्री हीट करें. अब मैरिनेट किए हुए पनीर शिमला मिर्च और टमाटर को एक-एक करके सीख में पिरोए.

4- अब इसे ओवन में रख कर 15 मिनट के लिए बेक करें. अब पनीर टिक्का को प्लेट में डालकर निंबू और धनिया से सजाएं.

 

दिवाली के मौके पर बनायें स्वादिष्ट पनीर की खीर

दिवाली पर बनाएं मजेदार काजू मक्खन पनीर की सब्जी

दिवाली पर घर में बनाएं गर्मागर्म मालपुआ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -