मेरीकोम का पंच नहीं होगा एलीट महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप में

Jan 06 2018 01:51 PM
मेरीकोम का पंच नहीं होगा एलीट महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप में

रोहतकः मुक्केबाजी में भारत को कई बार गौरव के पल दे चुकी मेरीकोम लम्बे समय से चोटिल है और फ़िलहाल चोट से उबर रही है. पांच बार के विश्व चैंपियन एमसी मेरीकोम कल से यहां शुरू होने वाले एलीट महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप में भाग नहीं लेंगी जबकि एल सरिता देवी और सरजूबाला देवी जैसी मुक्केबाज खिताब जीतने के साथ इस साल होने वाले राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों के लिये भारतीय टीम में जगह बनाने की कोशिश करेंगी. मौजूदा एशियाई चैंपियन मेरीकोम अभी चोट से उबर रही हैं.

इस दूसरी चैंपियनशिप में 300 से भी अधिक मुक्केबाज हिस्सा लेंगी. भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) के अनुसार यह सप्ताह भर तक चलने वाला टूर्नामेंट राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों के लिये चयन ट्रायल भी होगा. विश्व युवा चैंपियनशिप में पदक जीतने वाले अधिकतर मुक्केबाजों ने इस प्रतियोगिता के लिये अपना पंजीकरण करवाया है. महिला टीम के मुख्य कोच शिव सिंह और चयन पैनल के दो सीनियर सदस्य भी इस दौरान उपस्थित रहेंगे.

गौरतलब है कि क्रिकेट के अलावा अन्य खेलो और खिलाड़ियों को प्रोत्साहन और सुविधाएं दिए जाने के बाद से अन्य खेलो में भी भारत के खिलाड़ियों ने देश को कई सुनहरे पल दिए है. लगातार अन्य खेलो को बढ़ावा देने के लिए कई खेल संघ और सरकार कोशिश कर रही है.

राष्ट्रीय किकबॉक्सिंग खिलाड़ियों का धमाकेदार वेलकम

लोन तक नहीं चुका पा रहा बॉक्सिंग चैंपियन

अर्नेस्ट अमुजु से भिड़ने के पहले विजेंदर सिंह ने दिया बड़ा बयान