WFI अध्यक्ष के विरुद्ध इल्जामों की जांच के लिए निगरानी समिति की अध्यक्ष होगी मेरीकॉम
WFI अध्यक्ष के विरुद्ध इल्जामों की जांच के लिए निगरानी समिति की अध्यक्ष होगी मेरीकॉम
Share:

दिग्गज मुक्केबाज MC मेरीकॉम भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह के विरुद्ध लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच के लिए गठित पांच सदस्य निगरानी समिति की अध्यक्षता करती हुई दिखाई देने वाली है।  सरकार ने इस समिति की नियुक्त की है जो अगले एक महीने तक डब्ल्यूएफआई के रोजमर्रा के काम को साफ़ देखने के लिए मिला है। पैनल के अन्य सदस्यों में ओलंपिक पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त, पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी और मिशन ओलंपिक सेल की सदस्य तृप्ति मुरगुंडे, टॉप्स के पूर्व सीईओ राजगोपालन और इंडियन खेल प्राधिकरण (साईं) के पूर्व कार्यकारी निदेशक (टीम) राधिका श्रीमन भी मौजूद है। 

इस पैनल के गठन का एलान खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को की। विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और रवि दहिया सहित देश के चोटी के पहलवानों के WFI और शरण के विरुद्ध तीन दिन तक चले धरने के उपरांत ठाकुर ने शनिवार को समिति गठित करने का निर्णय किया था।  इसके पहले ख़बरें थी कि 6 बार की वर्ल्ड  चैम्पियन मुक्केबाज MC मैरीकोम का मानना है कि चाहे खेल हो या चिकित्सा विज्ञान किसी भी पेशे में चैम्पियन की पहचान दबाव वाली स्थिति से निपटने से हो रही है। 

यहां मिलनमेला मैदान में 65वीं अखिल भारतीय प्रसूति एवं स्त्री रोग कांग्रेस में बोलते हुए मैरीकोम ने बोला है कि डॉक्टरों और खिलाडिय़ों की अलग-अलग भूमिकाएं, गतिविधियां और जिम्मेदारियां हो सकती हैं लेकिन बलिदान दोनों के लिए एक जैसी है। आप दिन रात - 24 घंटे बलिदान कर रहे है। उन्होंने बोला है कि सर्जरी सफल नहीं होने की स्थिति में डॉक्टर बहुत तनाव और हताशा से गुजरते हैं और अगर मैं एक मैच नहीं जीतती तो आपको समझना चाहिए कि इसे पचाना कितना कठिन होता है। हमारे काम में बहुत संघर्ष होता है।

ऑस्ट्रेलियाई ओपन में पदार्पण कर रहे शेल्टन ने फाइनल में बनाया स्थान

मैच के लिए बनाया नया ट्रैफिक प्लान, कई रास्ते रहेंगे बंद

गेमिंग की दुनिया में दबदबा: मिलिए अमित वर्मा से- 28 साल के लुधियाना निवासी, जो ईस्पोर्ट्स और बिजनेस में अपना नाम बना रहे हैं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -