Hyundai Santro की कीमत ने हुआ इजाफा, लेकिन इन कारों से है सस्ती
Hyundai Santro की कीमत ने हुआ इजाफा, लेकिन इन कारों से है सस्ती
Share:

अपनी एंट्री लेवल हैचबैक कार सैंट्रो की कीमतों में देश की नंबर दो कार कंपनी ह्यूंदै ने  बढ़ोतरी की है. काफी लंबे वक्त बाद ह्यूंदै ने पिछले साल के आखिर में अपनी इस कार को लॉन्च किया था. लॉन्चिंग के दौरान कंपनी ने सैंट्रो के D-Lite वेरियंट को 3.9 लाख में उतारा था।वहीं कंपनी ने गुपचुप ही सैंट्रो के सभी वेरियंट्स को अपडेट किया और सैंट्रो के इरा एग्जीक्यूटिव वर्जन को लॉन्च करके पुराने बेस वर्जन D-Lite को बंद कर दिया है. अपडेट के बाद सैंट्रो की शुरुआती कीमत 4.15 लाख रुपये होगी. वहीं पुराने बेस वर्जन के मुकाबले सैंट्रो 25 हजार रुपये महंगी हो गई है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

जानिए TVS Apache RR 310 का स्पेशल एडिशन मौजुदा मॉडल से कितना होगा अलग
 
इस समय कार बाजार में सैंट्रो का मुकाबला, मारुति वैगन आर और टाटा टियागो से है. बावजूद इसके दामों में बढ़ोतरी होने के बाद भी सैंट्रो के कीमतें बाकी दोनों कारों के मुकाबले कम है. मारुति वैगन आर के बेस वेरियंट की एक्स-शोरूम कीमत 4.34 लाख रुपये है, वहीं टाटा टियागो का बेस वेरियंट 4.44 लाख रुपये का है. जबकि वैगन आर के टॉप वेरियंट 5.44 लाख रुपये और सैंट्रो के टॉप वेरियंट की कीमत 5.5 लाख रुपये है. सैंट्रो के इरा एग्जीक्यूटिव वर्जन में बॉडी कलर बंपर, फ्रंट पावर विंडो, मैनुअल एयर कंडीशनिंग सिस्टम, फ्रंट पावर सॉकेट और रिअर एसी वेंट्स मिलते हैं. वहीं सेफ्टी फीचर्स की बात करें, तो इनमें एबीएस, ईबीडी, ड्राइवर साइड एयरबैग आता है. हालांकि इसमें रिअर पार्किंग सेंसर्स नहीं मिलते.      

क्या वाकई CB Unicorn 160 बाइक की ब्रिकी होगी बंद ?

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इसके अलावा सैंट्रो के दूसरे वेरियंट्स में भी बदलाव किये गए हैं. मैग्ना सीएनजी वेरियंट में 2-डिन ऑडियो सिस्टम, स्पोर्ट्ज एएमटी में रिअर पार्किंग कैमरा, पैसेंजर साइड एयरबैग और लोड लिमिटर सीटबेल्ट्स के साथ फ्रंट प्री-टेंशनर्स का फीचर दिया है. सैंट्रो में 1.1 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 69 पीएस की पावर देता है. जबकि सीएनजी के साथ यह 59 पीएस की पावर देने की क्षमता उपलब्ध कराई है.

Ducati Diavel 1260 पावरफुल इंजन और कूल लुक के सा​थ जल्द होगी पेश, ये है स्पेसिफिकेशन

हीरो : Xtreme 200S की कीमत में हुई बढ़ोत्तरी, फिर भी कम नही हुआ बाइक का क्रेज

Suzuki Access 125 SE से TVS Ntorq 125 कितनी है अलग, आइए जानिए कौन है बेहतर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -