जनवरी -10 तक मारुती की इस कार की कीमत में हो सकती है कटौती

ऑटोमेकर मारुति सुजुकी लिमिटेड 10 जनवरी तक मौजूदा स्टीकर कीमतों पर बुकिंग स्वीकार करेगा, जबकि इसने कुछ कार मॉडलों पर 5,000- 7,000 रुपये तक की छूट कम कर दी है, एक कंपनी के स्रोत ने कोगेंकिस को बताया। पिछले साल, वाहन निर्माता ने कहा था कि वह जनवरी में अपने उत्पादों की कीमतें बढ़ाएगा ताकि ग्राहकों को इनपुट लागत में वृद्धि हो सके। यह दिसंबर कीमतों पर शोरूम पर वाहन बेच रहा है। अधिकारी ने कहा, "दिसंबर के महीने में हमारे पास वाहनों की कमी थी और जनवरी की शुरुआत में बड़ी संख्या में बुकिंग लंबित थी, इसलिए कंपनी ने 10 जनवरी तक ग्राहकों से पुराने दामों पर बुकिंग लेने का फैसला किया।"

मारुति सुजुकी लिमिटेड अपने अनुसार 10 जनवरी से बुकिंग की स्थिति का आकलन करने के बाद ही कीमतों में बढ़ोतरी पर विचार करेगी। जून में अर्थव्यवस्था शुरू होने के बाद से यात्री वाहनों की मांग में बढ़ोतरी के कारण उत्पादन में तेजी आई है। इसलिए, कारखानों और डीलरशिप पर स्टॉक कम है, अधिकारी ने समझाया। अन्य वर्षों के विपरीत, वाहन निर्माताओं के पास दिसंबर में बड़े वाहन स्टॉक नहीं थे, जिससे उन्हें उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए मजबूर होना पड़ा।

मारुति सुजुकी के कुल वाहन उत्पादन में दिसंबर में 33.8 पीसी की वृद्धि हुई जो दिसंबर में 155,127 इकाई थी, जबकि डीलरशिप के लिए इसके डिस्पैच वर्ष के दौरान 19.5 पीसी बढ़कर महीने के दौरान 150,288 इकाइयों पर पहुंच गया। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में मारुति के शेयर पिछली बार 0.8 पीसी के निचले स्तर 7,566.05 रुपये पर बंद हुए थे।

पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमतों पर लगा ब्रेक, जानें अपने शहर के भाव

आईडीएफसी फर्स्ट ने कहा- "RBI के लिए रिवाइवल की मांग..."

बाजार परिचालन के तहत सरकारी प्रतिभूतियों की बिक्री के लिए आरबीआई करेगा ये काम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -