मारुति स्विफ्ट ने ग्राहक आधार को 23 लाख तक बढ़ाया
मारुति स्विफ्ट ने ग्राहक आधार को 23 लाख तक बढ़ाया
Share:

भारत में सबसे लोकप्रिय कार में से एक मारुति सुजुकी स्विफ्ट ने अब 2020 में ठोस प्रदर्शन के दम पर 23 लाख बिक्री मील के पत्थर हासिल किए हैं। पिछले साल निश्चित रूप से ऑटो उद्योग के लिए अच्छा साल नहीं था, क्योंकि इसके लिए अभूतपूर्व चुनौतियां थीं। महामारी के कारण भारतीय और वैश्विक मोटर वाहन उद्योग बन चुका है।

मारुति सुजुकी की स्विफ्ट कैलेंडर वर्ष 2020 में सबसे ज्यादा बिकने वाले यात्री वाहन के रूप में उभरी, जिसमें 160,700 यूनिट बिकीं। इसके साथ, मारुति ने सुनिश्चित किया कि प्रीमियम हैचबैक ने बाजार में अपना दबदबा कायम रखा, 2005 में पहली बार लॉन्च होने के बाद से यह अब तक विकसित हो चुका है। 2010 तक बिक्री में पांच लाख आने में कार को पांच साल लग गए और, बहुत पसंद आया इसका नाम, 2013 तक दोगुना होकर 10 लाख हो गया। अगले पांच लाख में पांच साल भी लगे।

मारुति सुजुकी के कार्यकारी निदेशक - विपणन और बिक्री - शशांक श्रीवास्तव ने कहा- "मारुति सुजुकी स्विफ्ट पिछले 15 वर्षों में 2.3 मिलियन से अधिक प्रसन्न ग्राहकों के साथ देश में सबसे अधिक बिकने वाली प्रीमियम हैचबैक रही है।" उन्होंने आगे कहा कि उन्हें विश्वास है कि निरंतर ग्राहक सहायता के साथ स्विफ्ट भविष्य में कई और मील के पत्थर सफलतापूर्वक हासिल करेगी।

टाटा मोटर्स ने किया अल्ट्रोज आईटर्बो प्रीमियम हैचबैक की कीमतों का ऐलान, जानिए क्या है दाम

जॉब पाने के लिए ज़रूरी होता हैं रेफरेंस

ज्यादा कॉफ़ी के सेवन से हो सकती है परेशानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -