भारतीय बाजार में Maruti S-Presso ने ली धमाकेदार एंट्री, कीमत है बहुत कम
भारतीय बाजार में Maruti S-Presso ने ली धमाकेदार एंट्री, कीमत है बहुत कम
Share:

भारत में बहुप्रतीक्षित Maruti suzuki S-Presso पेश हो गई है. कंपनी इसकी शुरुआती कीमत 3.69 लाख रु तय की है. यह सिर्फ पेट्रोल इंजन में बाजार में उतारी गई है. Maruti S-Presso 4 वेरियंट लेवल में उपलब्ध है, जिनमें Standard, LXI, VXI, and VXI+ शामिल हैं. कार में 10 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। मारुति की इस छोटी एसयूवी की टक्कर रेनॉ क्विड से होगी. बता दें कि S-Presso के कॉन्सेप्ट को साल 2018 के ऑटो एक्सपो में मारुति फ्यूचर-एस नाम से पेश किया गया था.मारुति एस-प्रेसो का फ्रंट लुक काफी बोल्ड है. इसमें हाई बोनट लाइन, क्रोम ग्रिल और बड़े हैलोजन हेडलैम्प दिए गए हैं. एलईडी डीआरएल हेडलाइट के नीचे हैं. फ्रंट और रियर बंपर काफी भारी-भरकम हैं, जो एस-प्रेसो का लुक बोल्ड बनाते हैं. इसका ग्राउंड क्लियरेंस भी ज्यादा है. मारुति की यह छोटी एसयूवी 6 कलर्स में ग्राहकों के ​बीच उपलब्ध कराई गई है.

Destini 125 या Access 125 में से कौन सा स्कूटर है ग्राहकों के लिए किफायती और पावरफुल

अगर आपको नही पता तो बता दे​ कि मारुति सुज़ुकी स-प्रेस्सो के कॉन्सेप्ट को साल 2018 के ऑटो एक्सपो में मारुति फ्यूचर-एस नाम से पेश किया गया था. इस छोटी एसयूवी का लुक काफी बोल्ड है और इसमें 10 से ज्यादा सेफ्टी एस-प्रेसो का कैबिन ब्लैक कलर में है। टॉप वेरियंट्स में डैशबोर्ड पर बॉडी कलर इन्सर्ट्स मिलेंगे. डैशबोर्ड की डिजाइन फ्यूचर-एस कॉन्सेप्ट जैसी है. डैशबोर्ड के बीच में डिजिटल स्पीडोमीटर और टेकोमीटर दिया गया है. इसके ठीक नीचे मारुति का स्मार्टप्ले स्टूडियो टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम है. स्पीडोमीटर कंसोल और टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम एक सर्कुलर आउटलाइन के अंदर हैं, जो मिनी कूपर कार जैसा दिखता है. सेंट्रल एसी वेंट्स सर्कुलर आउटलाइन के दोनों तरफ मौजूद है.

Burgman Street से TVS Ntorq कितनी है अलग, जानिए तुलना

सेफ्टी

यूजर्स के लिए मारूति एस-प्रेसो में 10 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं. ईबीडी के साथ एबीएस, स्पीड वॉर्निंग सिस्टम, ड्राइव और को-ड्राइवर सीट बेल्ट रिमाइंडर और रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड यानी सभी वेरियंट्स में दिए गए हैं.टॉप वेरियंट्स में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, जबकि शुरुआती वेरियंट्स में सिर्फ एक यानी ड्राइवर साइड एयरबैग दिया गया है.

KTM 790 Duke बाइक ट्रांसफॉर्मर की तरह है धांसू, जानिए अन्य फीचर

माइलेज

मारुति का दावा है कि स्टैंडर्ड और एलएक्सआई वेरियंट में एस-प्रेसो का माइलेज 21.4 किलोमीटर और टॉप वेरियंट में माइलेज 21.7 किलोमीटर प्रति लीटर है.

KTM, Suzuki और Kawasaki के बाइक लवर्स है दीवाने, जानिए किस मोटरसाइकिल में है सबसे ज्यादा दम

इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मारुति एस-प्रेसो में 1.0-लीटर का बीएस6 पेट्रोल इंजन दिया गया है. यह इंजन 67hp का पावर और 90Nm टॉर्क जेनरेट करता है. इंजन 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है. टॉप वेरियंट्स में ऑटोमेटेड मैन्युअल ट्रासमिशन (AMT) का ऑप्शन भी दिया गया है.

बजाज की Pulsar और Avenger बाइक लवर्स के लिए बड़ी खबर, कीमत में हुई बढ़ोत्तरी

TVS स्कूटी पेप प्लस का नया एडिशन हुआ पेश, हासिल की ये बड़ी उपलब्धि

Hero Xtreme Sports से TVS Apache RTR 160 कितनी है पावरफुल, जानिए हर छोटी से छोटी जानकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -