Maruti Suzuki : अप्रैल 2020 में कंपनी की सेल्स हुई शून्य

भारत की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी Maruti Suzuki इंडिया लिमिटेड ने घरेलू बाजार में अप्रैल 2020 के दौरान 0 गाड़ियों की बिक्री की हैं. कंपनी के मुताबिक पिछले महीने घरेलू बाजार में एक भी गाड़ियों की बिक्री इसलिए नहीं हुई है क्योंकि सरकार के लॉकडाउन के फैसले के बाद सभी प्रोडक्शन सुविधाएं बंद की हुई थीं. कंपनी की बिक्री में यह गिरावट कोरोनावायरस प्रकोप का प्रत्यक्ष परिणाम है, जिसने लॉकडाउन से पहले बिक्री पर एक टोल लिया था जब लोगों को सामाजिक दूरी बनाए रखने की सलाह दी गई थी.

Okinawa : ऐसे कंपनी ने अपने डीलर्स की कमाई में किया इजाफा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सरकार ने मारुति सुजुकी को आंशिक रूप से गुजरात में परिचालन फिर से शुरू करने की अनुमति दी है और मारुति सुजुकी ने मुंद्रा पोर्ट से 632 वाहनों को निर्यात करने में सफल रही है. इसके अलावा मारुति सुजुकी ने हरियाणा में अपने मानेसर प्लांट में आंशिक रूप से परिचालन सिंगल शिफ्ट में फिर से शुरू कर दिया है. यह गृह मंत्रालय द्वारा जारी किए गए नए दिशानिर्देशों का भी पालन करेगा जो 20 अप्रैल से ग्रामीण क्षेत्रों में प्राइवेट इंडस्ट्री और इंडस्ट्रियल प्रतिष्ठानों को संचालित करने की अनुमति देता है, लेकिन उन्हें कुछ दिशा निर्देशों का पालन करना अनिवार्य है. मानेसर प्लांट में 4,696 लोग काम कर रहे हैं और 50 वाहनों का निर्माण कर रहे हैं.

स्मार्टफोन से भी सस्ता है यह ब्रांडेड इलेक्ट्रिक स्कूटर

अगर आपको नही पता तो बता दे कि मारुति सुजुकी ने 22 मार्च को सेल्स एंड प्रोडक्शन को निलंबित कर दिया था, जिस समय देश में जनता कर्फ्यू लगाया गया था. मार्च महीने में भी मारुति सुजुकी ने कुल बिक्री में 47 फीसद की गिरावट दर्ज की थी जो कि यह सिर्फ 21 दिन की बिक्री थी. इस दौरान कंपनी ने 83,792 गाड़ियों की बिक्री की थी, जबकि इससे बीते वर्ष के समान महीने में यह आंकड़ा 158,076 यूनिट्स का रहा था.

Toyota Innova Crysta : नए फीचर्स से हुई लैस, जानें क्या है अलग

Bajaj Dominar 250 ने बाइक लवर्स का जीत दिल, ब्रिकी पर दिखा असर

सिक्किम : इस शख्स ने कोरोना संकट में बनाई ऑटोमेटिक व्हीकल सैनिटाइजिंग मशीन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -