मारुती की इस अपकमिंग कार की लीक तस्वीर आई सामने
मारुती की इस अपकमिंग कार की लीक तस्वीर आई सामने
Share:

वाहन निर्माता कंपनी Maruti Suzuki के प्रोडक्शन वर्जन XL6 की तस्वीर लॉन्च हो गई है और कंपनी इसे 21 अगस्त को लॉन्च करने जा रही है. नई क्रॉसओवर मॉडल Maruti Suzuki Ertiga पर बेस्ड होगी और इसका डिजाइन और अनुपात पूरी तरह MPV जैसा होगा. हालांकि, मारुति सुजुकी ने निश्चित रूप से अर्टिगा से अलग करने के लिए इसमें कई कॉस्मैटिक अपडेट किए हैं, जिसमें पूरी तरह से नया फ्रंट एंड और कई क्रॉसओवर प्रेरित स्टाइलिंग बिट्स शामिल हैं. जबकि नई जनरेशन अर्टिगा में प्रीमिमय संकेत बरकरार रहेंगे. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

भारतीय मार्केट में Royal Enfield लाने वाली है सस्ती मोटरसाइकिल

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि नई Maruti Suzuki XL6 का फ्रंट बोल्डर डिजाइन के साथ आता है और इसमें फीचर के तौर पर नई हेक्सागनल ग्रिल के साथ एक सेंटर क्रोम स्टैल दी जाएगी, जो कि नए शार्पर लुक हेडलैंप्स के साथ आएघी और इसमें LED लाइटिंग के साथ LED DRLs भी दिए जाएंगे. इसके अलावा इस क्रोसओवर में नए फ्रंट बम्पर के सात रूप रेखा और चौड़ी क्लैडिंग, नए फॉगलैंप्स वाले हाउसिंग दिए जाएंगे. इसके अलावा कार में बड़ा सेंट्रल एयरडैम और सिल्वर स्किड प्लेट दी गई है।इसके अलावा इस क्रोसओवर का लुक साइड में भी दिखाई देगा, जिसमें फीचर के तौर पर अतिरिक्त चंकी व्हील आर्क क्लैडिंग, सिल्वर साइड स्कर्ट्स के साथ ब्लैक क्लैडिंग और एक रूफ रेल्स का पेयर दिया गया है. तस्वीर में इसका रियर सेक्शन देखने को नहीं मिल रहा है इसलिए इस बारे में ज्यादा कुछ नहीं कह सकते, लेकिन माना जा रहा है कार का रियर बड़े डिजाइन फ्लोटिंग रूप डिजाइन, स्टाइलिश और LED टेललैंप्स के साथ देखने को मिलेगा. हालांकि, इसमें नया पियानो ब्लैक इंसर्ट भी दिए जाएंगे जो कि टेललैंप्स के बीच होंगे. इसके अलावा एक नए रियर बम्पर के सात बड़ा सिल्वर स्किड प्लेट भी मिलेगा. XL6 में समान मल्टी-स्पोक एलॉय व्हील्स दी दिए जाएंगे जैसे अर्टिगा में मिलते हैं, लेकिन ये ब्लैक शेड में होगा.

Okinawa के इलेक्ट्रिक स्कूटर है स्टाइलिश, कीमतों में आई भारी गिरावट

अगर बात करें इसके इंटीरियर की तो इसमें ऑल-ब्लैक केबिन होगा जो स्पोर्टी थीम के साथ होगी. वहीं, पूरी लेआउट समान अर्टिगा जैसा ही होगा. इसके अलावा इसके डैशबोर्ड पर नए ब्रश्ड एल्यूमीनियम फिनिश के साथ पियानो ब्लैक इंसर्ट्स भी मिलेगा. कंपनी इसमें स्मार्टप्ले स्टूडियो इन्फोटेनमेंट सिस्टम देगी जो कि एप्पल कारप्ले और एड्रॉइड ऑटो से लैस है. हालांकि, XL6 नए 6-सीटर लेआउट के साथ आएगी जिसमें बीच में कैप्टेन सीटे भी होंगी और तीसरी पंक्ति में भी टू-सीटर बेंच होगी. दूसरे फीचर्स की बात करें तो Maruti Suzuki XL6 में क्रूज कंट्रोल, रिवर्स कैमरा, डुअल फ्रंट एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, हाईट-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और आदि दिए जाएंगे.नई मारुति सुजुकी XL6 में अर्टिगा वाला पावरट्रेन मिलेगा और इसमें फीचर के तौर पर नया BS6 मानक वाला 1.5 लीटर K15 पेट्रोल मोटर मिलेगी, जिसमें कंपनी की SHVS (स्मार्ट हाइब्रिड व्हीकल) टेक्नोलॉजी शामिल है. इसके अलावा कंपनी नई 1.5 लीटर डीजल मोटर भी देगी. इंजन स्टैंडर्ड 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 4-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर विकल्प के साथ आएगा.

Honda CB300R की कीमत में हुआ इजाफा, जानिए नए दाम

भारतीय मार्केट में Royal Enfield का है दबदबा, इस मोटसा​इकिल कंपनी से मिलेगी चुनौती

Steelbird कंपनी कश्मीरियों को रोजगार देने के लिए करने वाली है यह का

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -