इलेक्ट्रिक अवतार में आ रही WagonR, कीमत 7 लाख, एक चार्ज में 200 KM का सफर

मारुति सुजुकी WagonR EV देश की सस्ती इलेक्ट्रिक कारों में से एक साबित होने के लिए तैयार है. बढ़ते इलेक्ट्रिक कारों के बाजार को देखते हुई सुजुकी भी अब नए इलेक्ट्रिक कार लाएगी. बताया जा रहा है कि साल 2020 में भारत में लॉन्च होने वाली Electric WagonR की कीमत सात लाख रुपये से कम होगी. इतना ही नहीं, WagonR EV एक बार चार्ज करने पर 200 किलोमीटर से भी अधिक का सफर तय कर लेगी. 

हाल ही में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक, इलेक्ट्रिक वैगनआर की सात लाख रुपये कीमत में फास्टर एडॉप्शन ऐंड मैन्युफैक्चरिंग ऑफ हाइब्रिड ऐंड इलेक्ट्रिक वीइकल्स (FAME) स्कीम के तहत सभी इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड वाहनों को दी जाने वाली सब्सिडी को शामिल किया गया है. बताया जा रहा है कि वर्तमान सब्सिडी संरचना के आधार पर सभी सब्सिडी के बाद इसकी ऑन-रोड कीमत 7.5 लाख रुपये के आसपास जा सकती है. लेकिन दूसरी ओर यह भी कहा जा रहा है कि भविष्य में आने वाले FAME 2 के बाद लॉन्च के समय इसकी कीमत में बदलाव होना सम्भव है. 

सबसे पहले शुरुआत में ऐसी संभावना थी कि इलेक्ट्रिक वैगनआर करीब 10 लाख रुपये की कीमत में पेश हो सकती है और अब कीमत में करीब 25 पर्सेंट की कमी बताई जा रही है. साथ ही एक बार चार्ज करने पर 200 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज होने की वजह से इलेक्ट्रिक वैगनआर से देश में इलेक्ट्रिक वीइकल्स को बढ़ावा भी मिलना तय है. जबकि देश में यह गाड़ी र एक बेंचमार्क स्थापित करने के लिए तैयार है. 

HONDA एक्टिवा ने मारी बाजी, जनवरी में इतना आया बिक्री में उछाल

Benelli TRK 502 : सबसे अलग और सबसे जुदा है benelli की ये बाइक्स

अब दुनिया ने देखी अनोखी E-Bike, एक चार्ज में दौड़ेगी 64 किलोमीटर

आने को तैयार 2019 bajaj dominar 400, इतना पावरफुल होगा इंजन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -