अगले महीने Vitara Brezza का पेट्रोल वेरियंट होगा लॉन्च, जानिए अन्य खासियत
अगले महीने Vitara Brezza का पेट्रोल वेरियंट होगा लॉन्च, जानिए अन्य खासियत
Share:

भारत में मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा का पेट्रोल वेरियंट 20 अगस्त को लॉन्च होगा. मारुति सुजुकी के डीजल इंजन बंद करने की घोषणा के बाद विटारा के पेट्रोल वेरियंट का इंतजार किया जा रहा था. कंपनी घोषणा कर चुकी है कि अप्रैल 2020 से कंपनी डीजल वाहन नहीं बनाएगी. BS VI नॉर्म्स के चलते कंपनी ने यह फैसला किया था जो 1 अप्रैल 2020 से प्रभावी होगा. BS VI कंप्लायंट इंजन के साथ कार की कीमत में काफी इजाफा होता जिससे सेल पर बुरा असर पड़ता. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से   

भारत में Suzuki Gixxer SF 250 को लाजवाब रिस्पांस, ये ब्रांड रह गए पीछे

कयास लगाए जा रहे है कि अगर कंपनी अगले महीने विटारा ब्रेजा का पेट्रोल वेरियंट पेश नहीं करती है तो कंपनी WagonR EV पेश कर सकती है. हालांकि बाकी सभी सब 4 मीटर एसयूवी पेट्रोल इंजन के साथ अवेलेबल हैं. इसलिए कंपनी विटारा ब्रेजा का पेट्रोल वेरियंट पेश कर सकती है. ब्रेजा के पेट्रोल वेरियंट में बलेनो का 1.2 लीटर ड्यूल जेट इंजन दिया जाएगा. कंपनी के पास अर्टिगा और सियाज में इस्तेमाल किए जाने वाला ज्यादा पावरफुल इंजन भी अवेलेबल है पर एसयूवी के प्राइस को ध्यान में रखते हुए कंपनी 1.2 लीटर इंजन का इस्तेमाल करेगी. ब्रेजा के राइवल्स की बात की जाए Ford EcoSport का 1.5 लीटर इंजन 123 hp पावर और 150Nm टॉर्क जनरेट करता है. वहीं Tata Nexon में 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 110 hp पावर और 170Nm टॉर्क जनरेट करता है. 

अगले महीने Bajaj Pulsar NS 125 हो सकती है लॉन्च, ये है स्पेसिफिकेशन

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि दूसरी ओर मारुत‍ि अपनी कारों में दिए जाने वाले 1.3-लीटर डीजल इंजन को भी नए 1.5-लीटर इंजन से रिप्‍लेस कर रही है. 1.3-लीटर वाला डीजल इंजन कंपनी फिएट से लेती है, जबक‍ि नया 1.5-लीटर डीजल इंजन मारुत‍ि ने इन हाउस डिवेलप किया है. ब्रेजा में यह नया डीजल इंजन इस साल के अंत तक शामिल किया जा सकता है. ब्रेजा के पेट्रोल वेरियंट की कीमत की बात करें तो इस कार की शुरुआती कीमत 6.5 लाख रुपये हो सकती है. भारत में इस कार की टक्कर टाटा नेक्सन, ह्युंदै वेन्यू, महिंद्रा की XUV 300 और फोर्ड इकोस्पोर्ट से होगी. 

इस धांसू इलेक्ट्रिक बाइक की रफ्तार है 200 km

क्या Honda CB Unicorn 160 होगी बंद, ये है रिपोर्ट

OnePlus 7 Pro से सस्ती है बजाज की ये बाइक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -