बिक्री में फिर No . 1 बनी मारुती सुजुकी की ये कार, जाने ख़ास
बिक्री में फिर No . 1 बनी मारुती सुजुकी की ये कार, जाने ख़ास
Share:

त्योहारों के बीच ऑटो बाजार में गाड़ियों के बिक्री का दौर चल रहा है इस बीच किसने बाज़ी मरी है ये देखना दिलचिस्प है जी हाँ Maruti Suzuki Vitara Brezza के लिए बिक्री के लिहाज से जुलाई और अगस्त अच्छा नहीं रहा। इन दोनों महीनों में मारुति ब्रेजा की बिक्री में काफी गिरावट रही। साथ ही सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में लंबे समय से बिक्री के मामले में नंबर-1 पर रहने वाली ब्रेजा इन दोनों महीनों में Hyundai Venue से पिछड़ गई। जुलाई और अगस्त में वेन्यू सबसे ज्यादा बिकने वाली सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी रही। अब सितंबर में वेन्यू को पीछे छोड़ते हुए ब्रेजा ने फिर नंबर-1 पर वापसी कर ली है।

यहाँ ध्यान देने वाली बात ये है कि मारुति ब्रेजा की बिक्री बढ़ने की कई वजह हैं, जिनमें अट्रैक्टिव स्कीम और स्पेशल एडिशन मॉडल शामिल हैं। मारुति सुजुकी ने हाल में ब्रेजा पर फ्री 5 साल/1 लाख किलोमीटर की वॉरंटी का ऑफर पेश किया है।मारुति सुजुकी ने सितंबर में 10,362 ब्रेजा बेची हैं। इसके मुकाबले वेन्यू की बिक्री 7,942 यूनिट रही। जुलाई और अगस्त के आंकड़ों के हिसाब से देखें, तो वेन्यू की बिक्री में गिरावट हुई है। ह्यूंदै ने जुलाई में 9,585 और अगस्त में 9,342 यूनिट वेन्यू बेची थी। दूसरी ओर, मारुति ब्रेजा की बिक्री में काफी बढ़ोतरी हुई है। ब्रेजा की बिक्री जुलाई में 5,302 और अगस्त में 7,109 यूनिट थी।

फीचर्स की बात करे तो ब्रेजा सिर्फ डीजल इंजन में आती है। इसमें 1.3-लीटर DDiS डीजल इंजन है, जो 89 Bhp का पावर और 200 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ 5-स्पीड मैन्युअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स के ऑप्शन उपलब्ध हैं। कंपनी का दावा है कि इस एसयूवी का माइलेज 24.29 किलोमीटर प्रति लीटर है। मारुति ब्रेजा की शुरुआती कीमत 7.63 लाख रुपये है।

अब पुरानी गाडी में नया नंबर ले सकते है, इन शहरों में योजना लागू

यह दो लीडिंग कार मैन्युफैक्चरिंग कम्पनीज हुई Merge , ये होगा नया नाम और काम

ये बाइक खरीदना है फायदे का सौदा, कंपनी दे रही ढेरो ऑफर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -