मारुती सुजुकी ला रही ऑफ-रोड SUV , 5 डोर वैरिएंट्स के साथ मिलेंगे ख़ास फीचर्स
मारुती सुजुकी ला रही ऑफ-रोड SUV , 5 डोर वैरिएंट्स के साथ मिलेंगे ख़ास फीचर्स
Share:

भारत की ऑटोमोबाइल कंपनी मारुति सुजुकी ने ऑटो एक्सपो में Maruti Suzuki Jimny को पेश किया था, भारत में इसका प्रोडक्शन पिछले साल ही बंद कर दिया गया था लेकिन कंपनी ने इस साल आयोजित ऑटो एक्सपो में लोगों के रेपोंसे को जानने के लिए इसे पेश किया था यहाँ कंपनी ने पुराणी SUV में कुछ बदलाव के साथ पेश किया था सबसे बड़ा बदलाव इसके डोर पर किया गया था कंपनी ने इस कार का 3 डोर वेरियंट एक्सपो में पेश किया था लेकिन भारत में लॉन्च किए जाने वाला वेरियंट एक्सपो में पेश किए गए वेरियंट से अलग होगा। कंपनी भारत में 3 डोर वेरियंट नहीं लॉन्च करेगी बल्कि इस एययूवी का 5 डोर वेरियंट भारत में लॉन्च किया जाएगा। माना जा रहा है कंपनी अगले साल तक यह कार भारतीय बाजार में उतारेगी।

एडवेंचर राइड पसंद करने वाले लोगो के लिए खुशखबरी है कि सुजुकी जिम्नी ऑफ-रोड एसयूवी है, जिसके चलते इसका ग्राउंड क्लियरेंस ज्यादा है। इसमें दिए गए राउंड हेडलैम्प और फॉग लैम्प्स एसयूवी के लुक को शानदार बनाते हैं। भारतीय बाजार में आने वाली जिम्नी में टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, रिवर्स पार्किंग कैमरा, लेन डिपार्चर वॉर्निंग और ड्यूल सेंसर ब्रेक सपॉर्ट जैसे प्रीमियम फीचर्स देखने को मिलेंगे।बता दें कि भारत में आने वाली जिप्सी एसयूवी असल में दूसरी जनरेशन सुजुकी जिम्नी थी। नए सेफ्टी नॉर्म्स के अनुरूप न होने के चलते मारुति जिप्सी अब बंद कर दी गई है। हालांकि, नई जिम्नी चौथी जनरेशन है और भारत के सभी सेफ्टी नॉर्म्स पर खरी उतरती है। भारतीय बाजार में आने वाली सुजुकी जिम्नी की कीमत 5 लाख से 7 लाख रुपये के बीच हो सकती

इसके इंजन की बात करे तो इसमें भी बदलाव किये गए है भारत में सुजुकी जिम्नी को 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया जा सकता है, जो मारुति सुजुकी की स्विफ्ट और डिजायर समेत अन्य कारों में उपलब्ध है। इसके अलावा इस छोटी एसयूवी में कंपनी ऑल्टो के10 में मिलने वाले 1-लीटर पेट्रोल इंजन का विकल्प भी दे सकती है। जिम्नी के इंजन बीएस6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप होंगे। यह एसयूवी डीजल इंजन के साथ नहीं आएगी।

हीरो मोटोकॉर्प ने लांच किये दो दमदार स्कूटर्स , फीचर्स जान फैन बन जाएगी आप

टोयोटा की ये दो गाड़िया भारत में हुई बंद, जाने वजह

बजाज डोमिनार 400 भारत में हुई लांच , जाने आकर्षक फीचर्स और कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -