'मारुती सुजुकी' ने त्यौहारी सीजन में भी प्रोडक्शन में की कमी, जानिए कारण
'मारुती सुजुकी' ने त्यौहारी सीजन में भी प्रोडक्शन में की कमी, जानिए कारण
Share:

अपने प्लांट्स में प्रोडक्शन क्षमता घटाने का फैसला ऑटो सेक्टर में छाई मंदी से घबराई Maruti Suzuki ने किया है. कंपनी त्योहारी सीजन से पहले अपने प्लांट में केवल एक शिफ्ट में ही काम करेगी. मारुति की कारों में आ रही बिक्री में गिरावट के चलते और बची हुई इनवेंट्री को देखते हुए कंपनी ने यह फैसला लिया है. इससे पहले मारुति ने अपने अस्थायी रूप से काम कर रहे 1,181 कर्मचारियों की छंटनी का काम किया है.

बाजार में Benelli Leoncino 500 बाइक हुई प्रदर्शित, ये है स्पेसिफिकेशन

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Maruti Suzuki ने मानेसर स्थित प्लांट में केवल एक शिफ्ट में काम करने का फैसला किया है. आने वाले त्योहारी सीजन के बावजूद मारुति सुजुकी प्रोडक्शन बढ़ाने के बजाए घटाने पर काम कर रही है. इतना ही नहीं, मारुति गुजरात प्लांट में भी इस योजना को लागू कर सकती है.

Hero Motocorp ने शुरू की नई सुविधा, 349 रु में घर आ जाएगी बाइक

मानेसर प्लांट में मारुति सुजुकी की सालाना क्षमता 7,50,000 यूनिट्स बनाने की है. इस प्लांट में कंपनी Ertiga, WagonR, Swift, Dzire और Baleno कारों का भी निर्माण कर रही है. रिपोर्ट्स की मानें तो कारों का निर्माण कम होने के चलते अस्थाई कर्मचारियों की नौकरियां संकट में हैं क्योंकि बाकी के प्लांट्स में भी इस योजना को लागू किया जाना है. इसके अलावा मारुति सुजुकी समय समय पर अपने प्लांट्स भी बंद करती रही है ताकि प्रोडक्शन क्षमता को नियंत्रित किया जा सके.मारुति सुजुकी ओणम और गणेश चतुर्थी त्योहारों से ठीक एक महीने पहले कम से कम तीन दिनों के लिए प्लांट को शटडाउन रखेगी और ये कटौती मूल आउटपुट शेड्यूल में नहीं थी. चालू वित्त वर्ष 2019-20 में अब तक मारुति सुजुकी ने अपने प्रोडक्शन में 10 फीसद की कमी की है.

Okinawa के इलेक्ट्रिक स्कूटर है स्टाइलिश, कीमतों में आई भारी गिरावट

भारतीय मार्केट में Royal Enfield लाने वाली है सस्ती मोटरसाइकिल

Indian Motorcycles : इन दो पावरफुल बाइक को 19 अगस्त को करेगा लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -