मारुती सुजुकी जल्द लांच करेगी नेक्स्ट जनरेशन कार, होंगी ये खासियत
मारुती सुजुकी जल्द लांच करेगी नेक्स्ट जनरेशन कार, होंगी ये खासियत
Share:

नई दिल्ली: भारत की दिग्गज ऑटो कंपनियों में शुमार सुजुकी आए दिन अपनी कारों की लॉन्चिंग करती रहती है। कंपनी की गाड़ियों को ग्राहकों का भी शानदार रिस्पॉन्स मिलता है। गाड़ी के बाजार में दस्तक देते ही खरीदारों की कतार लग जाती है। अब सुजुकी ने डोमेस्टिक मार्केट के लिए नेक्स्ट जनरेशन ऑल्टो और विटारा SUV पर काम करना आरंभ कर दिया है।

मौजूदा मॉडल को दिसंबर 2014 में लांच किया गया था और यह जापान में पहले ही 6 वर्ष पुराना हो चुका है। बेस्टकारवेब की रिपोर्ट में बताया गया है कि नेक्स्ट जनरेशन सुजुकी ऑल्टो एक लाइटवेट प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी। नौवीं जेनरेशन वाली सुजुकी Alto में नया R06D टाइप इंजन दिया जाएगा, 658cc का यह इंजन 48bhp का पावर पैदा करेगा।

नई Alto के अलावा सुजुकी जनवरी 2021 तक नेक्स्ट जेनरेशन Vitara SUV (जापान में Escudo) भी लांच करने वाली है। रिपोर्ट के अनुसार, नए मॉडल को अक्टूबर 2020 में लांच किया जाएगा। इसमें 48V माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ 1.4 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलेगा। इसके साथ ही, SUV 1.0 लीटर, 3 सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ भी आएगी। वहीं, मारुति सुजुकी के नई एंट्री-लेवल कार पर काम करने की खबरें हैं, यह भारत में मौजूदा ऑल्टो का स्थान ले सकती है। यह नया मॉडल 2021 में लॉन्च किया जा सकता है।

Venue और Brezza को टक्कर देने आ रही फ्रांस की ये बेहतरीन कार, जानिए इसकी खासियत

जारी हुए बिहार एसटीईटी एडमिट कार्ड, यह है Direct Link

एक्टिंग की दुनिया में नहीं रखना चाहते थे कदम, लेकिन आज हैं जाने-माने अभिनेता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -