मारुति सुजुकी ने दिसंबर तक कारों की मांग में की बढ़ोतरी

मारुति सुजुकी ने दिसंबर तक कारों की मांग में की बढ़ोतरी

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया अक्टूबर के दमदार प्रदर्शन के साथ आ रही है, जिसमें कंपनी ने 1,82,448 यूनिट्स बेचीं। पिछले साल के इसी महीने की तुलना में दर्ज की गई वृद्धि 18.9% थी। जबकि कोरोना से संबंधित चुनौतियां बड़े पैमाने पर सभी ऑटोमोबाइल उद्योग के लिए सर्वव्यापी हैं।

देश के सबसे बड़े कार निर्माता को उम्मीद है कि कम से कम दिसंबर के अंत तक मांग में बढ़ोतरी होगी। अक्टूबर और दीवाली के बीच उत्सव की अवधि के रूप में मारुति सुजुकी के साथ देश के अधिकांश कार निर्माताओं के लिए बहुत जरूरी चीयर लाया। छोटे वाहनों और ब्रांड पहचान कारकों के लिए एक स्पष्ट विकल्प की बड़ी भूमिका हो सकती है। अनिश्चितताओं के दौरान श्रीवास्तव की राय स्पष्ट है, लेकिन मांग का मौजूदा पैटर्न साल के अंत तक लंबे समय तक चलने की संभावना है। वह बताते हैं, "कम से कम दिसंबर के अंत तक पेंट-अप की मांग जारी रहेगी। इसके बाद क्या होता है, यह थोड़ा अनिश्चित है, लेकिन आकांक्षा की खरीद से लेकर कार्यात्मक खरीदारी तक की स्थिति बनी रहेगी क्योंकि लोग कोरोना के समय में व्यक्तिगत गतिशीलता के विकल्प तलाशते रहेंगे।"

मिनी और कॉम्पैक्ट सेगमेंट के मारुति के स्ट्रगल ने हाल के महीनों में कंपनी के लिए अच्छी भविष्यवाणी की है। श्रीवास्तव ने विशेष रूप से पहली बार कार खरीदने वालों और अपने गैरेज में अतिरिक्त वाहनों को जोड़ने पर प्रकाश डाला।

सीके मोटर्स लॉन्च करेंगी इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर

नितिन गडकरी का बड़ा एलान, कहा- अगले 5 वर्षों में ऑटोमोबाइल विनिर्माण केंद्र के रूप में विकसित होगा भारत

इस दिवाली महिंद्रा दे रही है सरकारी कर्मचारियों को शानदार तोहफा, जानिए क्या होगा खास