बहुप्रतीक्षित मारुती सुजुकी S-Presso की लॉन्च डेट आई करीब, ये होंगे संभावित फीचर
बहुप्रतीक्षित मारुती सुजुकी S-Presso की लॉन्च डेट आई करीब, ये होंगे संभावित फीचर
Share:

वाहन निर्माता कंपनी Maruti Suzuki की S-Presso का काउंट डाउन शुरू हो गया है. देश की सबसे बड़ी कार कंपनी की आने वाली नई हैचबैक भारत में 30 सितंबर को लॉन्च होगी. हालांकि, कंपनी ने इसका स्कैच कुछ दिनों पहले जारी किया था, लेकिन अब इसका ऑफिशियल लुक भी सामने आ गया है. Maruti S-Presso को सामने से देखने पर यह मिनी SUV जैसी लगती है. इसका ग्राउंड क्लियरेंस ज्यादा है. यानी सीधी भाषा में समझें तो यह अपने सेगमेंट में एक ऊंची कार है. ग्राहकों की सुरक्षा को देखते हुए इसमें 10 से भी ज्यादा नए सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं. इसका कैबिन काफी स्पेसियस है. इसमें डायनैमिक सेंटर कंसोल के साथ आपको बड़ा बूट स्पेस उपलब्ध कराया जाएगा.

KTM 790 Duke बाइक ट्रांसफॉर्मर की तरह है धांसू, जानिए अन्य फीचर

कंपनी की हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म Maruti Suzuki S-Presso पर काम करेगी.यहां बता दें कि इसी प्लेटफॉर्म पर Maruti Wagon R, Dzire, Swift, Ignis, Baleno और Ertiga जैसी कारें पहले से ही काम कर रही हैं. भारतीय बाजार में S-Presso का सीधा मुकाबला Renault Kwid और Hyundai Santro से होगा. Maruti की आने वाली यह मिनी SUV चार वेरिएंट्स में लॉन्च होगी. इनमें Standard, LXI, VXI और VXI+ शामिल है.

KTM, Suzuki और Kawasaki के बाइक लवर्स है दीवाने, जानिए किस मोटरसाइकिल में है सबसे ज्यादा दम

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस एंट्री-लेवल मॉडल में Alto K10 वाला 1-लीटर इंजन मिल सकता है. इसमें पावर के लिए BS6 नॉर्म्स वाला 998 cc, 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जो 5500 आरपीएम पर 67 bhp की मैक्सिमम पावर जेनरेट करेगा. जबकि, Alto में 6000 आरपीएम पर 67 bhp की पावर जेनरेट होती है. रिपोर्ट्स की मानें तो इसके टॉर्क में कोई बदलाव नहीं देखने को मिलेगा. इसका इंजन 3500 आरपीएम पर 90 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा. इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ 5-स्पीड AGS (Auto Gear Shift) या AMT का विकल्प मिल सकता है.Maruti Suzuki अपनी S-Presso की भारतीय बाजार में क्या कीमत रखती है. 

Hero Xtreme Sports से TVS Apache RTR 160 कितनी है पावरफुल, जानिए हर छोटी से छोटी जानकारी

Destini 125 या Access 125 में से कौन सा स्कूटर है ग्राहकों के लिए किफायती और पावरफुल

Burgman Street से TVS Ntorq कितनी है अलग, जानिए तुलना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -