Maruti Suzuki : इस वाहन का कंपनी ला रही CNG मॉडल
Maruti Suzuki : इस वाहन का कंपनी ला रही CNG मॉडल
Share:

भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने अपने प्लांट में प्रोडक्शन शुरू कर दिया है. मारुति ने देश में अपने 600 डीलरशिप्स और सर्विस स्टेशन्स शुरू कर दिए हैं. मारुति ने पहले ही अपने सभी मॉडल्स को BS6 उत्सर्जन मानकों के अनुरूप कर दिया है. ऑटो एक्सपो के दौरान मारुति ने अपनी BS6 मानकों से लैस Ignis, Brezza कॉम्पैक्ट एसयूवी और पेट्रोल वर्जन वाली S-Cross को भी पेश किया था. इसके साथ ही कंपनी ने डिस्प्ले पर अपनी मिनी एसयूवी S-Presso CNG को लगाया हुआ था. सूत्रों के हवाले से अब ऐसी रिपोर्ट्स आई हैं कि कंपनी ने अपनी इस मिनी एसयूवी का प्रोडक्शन CNG मॉडल के साथ शुरू कर दिया है.

यामी को मिल रहे हैं डिजिटल क्षेत्र के लिए बनी परियोजनाओं के ऑफर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पिछले साल ही Maruti ने अपनी S-Presso का पेट्रोल वर्जन लॉन्च किया था. S-Presso छोटी हैचबैक है और यह टाटा टियागो और रेनो क्विड को कड़ी टक्कर दे रही है. दिखने में यह पूरी तरह माइक्रो एसयूवी है और इसमें ग्रिल, टॉल ड्राइविंग पॉजिशन और फ्रंट में अपराइट स्टांस दिया है.

पानी की कमी से बचने के लिए इन बातों का रखे ख्याल

सूत्रों की मानें तो Maruti S-Presso का CNG वर्जन पेट्रोल पावर्ड वर्जन जैसा ही है. CNG वेरिएंट चार ट्रिम्स - LXi, LXi(O), VXi और VXi(O) में आ सकती है. कंपनी इसमें टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दे सकती है जो कि एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ आती है. S-Presso में Maruti की एस-सीएनजी टेक्नोलॉजी दी जाएगी जो फैक्ट्री फिटेड किट के साथ आती है. यह समान वही टेक्नोलॉजी है जो Ertiga, WagonR और दूसरी Maruti की कारों के CNG वर्जन है.

मध्‍य प्रदेश में बढ़ा तापमान, 12 जिलों में चली लू की लपट

नहीं जा पा रहीं हैं ब्यूटी पार्लर तो इन 2 चीज़ों से करें फेशियल

ईद पर सौतेली माँ ने दी थी इरा खान को साड़ी, जल्दबाजी में पहनी उल्टी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -