स्विफ्ट का हाइब्रिड मॉडल मार्केट में आने को तैयार

मशहूर कार निर्माता कंपनी मारुती सुजुकी जल्द ही मार्केट में अपनी तहलका मचाने और साथ ही सबसे ज्यादा बिकने वाली कार का हाइब्रिड मॉडल लांच करने की तयारी कर रही है. जी हाँ, हम यहाँ बात कर रहे है मारुती सुजुकी की कार स्विफ्ट के बारे में. हाल ही में मिली जानकारी से यह बात सामने आई है कि मारुती की इस कार के हाइब्रिड मॉडल का सभी को इन्तेजार है और कम्पनी भी इसके लांच में ज्यादा समय नहीं देना चाहती है.

मामले में यह भी सामने आया है कि कम्पनी इसे रेंज एक्सटेंडर के नाम से मार्केट में ला रही है. गौरतलब है कि मारुती के द्वारा इस कार का निर्माण भारत सरकार के लिए एक पायलेट प्रोजेक्ट के तौर पर किया गया था. स्विफ्ट के हाइब्रिड मॉडल के बारे में आपको बता दे कि कम्पनी का कहना है कि यह कार 48.2 किमी प्रति लीटर का माइलेज देगी.

यह भी कहा जा रहा है कि इतना माइलेज शायद ही अभी कोई कम्पनी दे रही है. कार की लॉन्चिंग के बारे में अबतक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. लेकिन यह कहा जा रहा है कि कम्पनी इसके तीन मॉडल लांच करेगी. जोकि क्रमशः हाइब्रिड, पैरलल हाइब्रिड और ऑल इलेक्ट्रिक होने वाली है. कार में 658cc का पेट्रोल इंजन लगाया गया है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -