Maruti Suzuki ने नए बदलाव में पेश की WagonR , सबसे ज्यादा डिमांड काटो में है शामिल
Maruti Suzuki ने नए बदलाव में पेश की WagonR , सबसे ज्यादा डिमांड काटो में है शामिल
Share:

Maruti Suzuki ने हाल ही में एक बड़े बदलाव के साथ अपनी कार WagonR को पेह किया जैसा की आप जानते है की जून में WagonR को बीएस6, 1.2-लीटर इंजन के साथ लॉन्च किया था। अब कंपनी ने इसमें बदलाव करते हुए इसके 1.0-लीटर वाले इंजन को भी BS6 में अपग्रेड कर दिया है। बीएस6 अपग्रेड के साथ कार की कीमत भी बढ़ गई है। बता दें कि Maruti WagonR दो पेट्रोल इंजन ऑप्शन (1.2-लीटर और 1.0-लीटर) के साथ आती है।

ध्यान देने वाली बात ये है की बीएस6, 1.0-लीटर इंजन वाली मारुति वैगनआर की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 4.42 लाख से 5.41 लाख रुपये के बीच है। कंपनी ने अपनी ऑफिशल वेबसाइट पर नई कीमतें अपडेट कर दी हैं। बीएस4 वेरियंट के मुकाबले इसकी कीमत करीब 12 हजार रुपये तक बढ़ी है। इससे पहले वैगनआर के 1.0-लीटर वाले वेरियंट की कीमत 4.3 लाख से 5.3 लाख रुपये के बीच थी। वही ये धयान देने वाली बात है की नई वैगनआर को मारुति के लेटेस्ट हार्टेक्ट प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है। यह कार पुराने मॉडल के मुकाबले ज्यादा बड़ी है और इसका लुक भी पहले से काफी अलग है। 

सेफ्टी और डिज़ाइन फीचर्स की अगर बात करे तो 1.0-लीटर इंजन वाली वैगनआर में ड्राइवर साइड एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, बजर के साथ सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट सिस्टम, रियर पार्किंग सेंसर्स, सेंट्रल लॉकिंग और चाइज्ड प्रूफ रियर डोर लॉक जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। नई वैगनआर भी टॉलबॉय डिजाइन में ही आई है, लेकिन इसमें कई बड़े बदलाव हुए हैं। इन बदलावों में नए डिजाइन की हेडलैम्प, नई ग्रिल, अपडेटेड बंपर, नए डिजाइन का टेलगेट और नए डिजाइन की टेललाइट शामिल हैं। कार का इंटीरयर भी पुराने मॉडल से काफी अलग और बेहतर है।

दुबई में शो हुई दुनिया की सबसे तेज रफ़्तार कार,जापान में हुई मनुफेक्चरिंग

बॉलीवुड सिंघम अजय देवगन की रॉयल कार के आप भी दीवाने हो जाएंगे, सिर्फ चुनिंदा शख्स है इसके मालिक

होटल के पार्किंग से कार चोरी होने पर इन्हे देना होगा मुआवजा , सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया अहम् फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -