5 महीने तक रोज 662 मारुती सुजुकी ऑल्टो बेचीं गई
5 महीने तक रोज 662 मारुती सुजुकी ऑल्टो बेचीं गई
Share:

भारतीय कार बाजार के हैचबैक सेगमेंट में मारुती की ऑल्टो का जलवा हमेशा से ही बरक़रार रहा है. मिडिल क्लास फॅमिली की सबसे फेवरेट कार के रूप में आल्टो को खासकर के पसंद किया है. आपको बता दें आल्टो ने अपनी लॉन्च के बाद से ही ये जलवा बरक़रार रखा है. पिछले 17 सालों से ये कार बेस्टसेलिंग बनी हुई हुई है. आपको बता दें कि 2017 के पहले 5 महीने में 1 लाख ऑल्टो कारें सेल की गई है. इस हिसाब से देखा जाए तो रोजाना 662 लोगों ने ऑल्टो कार खरीदी है. यह आंकड़ा देश में बिकने वाली कारों में सबसे ज्यादा है.

आपको बता दें कि कम्पनी ने महज 5 महीनो में 1.07 लाख से ज्यादा ऑल्टो कार को बेच दिया है. आपको बता दें कि कम्पनी ने इस कार को साल 2000 में लॉन्च किया था. इस कार को भारत में 17 साल हो गए है लेकिन इसका क्रेज कम नहीं हुआ है. कम्पनी ने इसे लगातार अपडेट भी किया और हाईटेक फीचर्स भी इसमें समय-समय पर एड किये है. इस कार के फीचर की बात करे तो इसमें 800 cc और K10 में दो इंजन ऑप्शन मिलते है.

इसके साथ कम्पनी सीएनजी फ्यूल वेरिएंट भी बाजार में ला चुकी है. वैसे आपको बता दें कि इस सेगमेंट में ऑल्टो के मुकाबले में रेनो क्विड और डटसन रेडीगो है. जिनको भी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. अब देखना ये है कि ये कारें ऑल्टो को पीछे कर पाती है या नहीं.

आखिर क्यों मारुती 800 बनी देश की पहली पसंद?

GST से पहले मारुती ने बेचीं रिकॉर्ड कारें

मारुती सुजुकी जल्द ही 5000 सर्विस सेंटरों की स्थापना करेगी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -