Maruti : प्लांट में पहले दिन पहुंचे 2500 वर्कर्स

दुनिया की ​दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी Maruti Suzuki इंडिया लिमिटेड के मानेसर प्लांट में दोबारा प्रोडक्शन शुरू हो गया है. लॉकडाउन के बाद मंगलवार को पहली कार का निर्माण किया गया. मारुति प्रबंधन द्वारा मानेसर और गुरुग्राम प्लांट में 22 मार्च से प्रोडक्शन बंद कर दिया गया था. अब मानेसर प्लांट में 50 दिन बाद फिर से प्रोडक्शन शुरू हुआ है.

इस स्टाइलिश बाइक की खरीदी पर कंपनी भरेगी 3 महीने की ईएमआई

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पहले दिन लगभग 2,500 कर्मचारी प्लांट में काम पर पहुंचे. बुधवार से कर्मचारियों की संख्या और बढ़ने की उम्मीद की जा रही है. अभी यहां सिंगल शिफ्ट (सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक) में ही काम शुरू हुआ है. पहले दिन काम पर पहुंचे कर्मचारियों में भारी उत्साह देखा गया. शारीरिक दूरी का ख्याल रखते हुए काम पर आए सभी कर्मचारियों को प्लांट में अंदर आने दिया गया.

BS6 Hero Destini स्कूटर को ​खरीदने के लिए चुकाने पड़ेंगे अधिक दाम, जानें नया प्राइस


अगर आपको नही पता तो बता दे कि सैनिटाइजेशन का पुख्ता प्रबंध प्लांट में किया गया है. कोविड-19 के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्रालय की गाइडलाइंस के अनुसार प्लांट के अंदर पूरी व्यवस्था की गई है. फिलहाल गुरुग्राम प्लांट में अभी उत्पादन नहीं शुरू हुआ है. यहां 18 मई से उत्पादन शुरू होने की उम्मीद जताई जा रही है. वही, मारुति के चेयरमैन आरसी भार्गव पहले ही कह चुके हैं कि मारुति के मानेसर प्लांट में धीरे-धीरे उत्पादन प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जाएगा. मारुति के मानेसर प्लांट में काम शुरू होने के साथ ही देश भर के ऑटोमोबाइल क्षेत्र में सकारात्मक संदेश गया है. इस क्षेत्र से जुड़े लोगों का मानना है कि स्थिति धीरे-धीरे बेहतरी की ओर बढ़ रही है. 'मारुति सुजुकी वेलनेस मित्रा' मोबाइल एप के जरिये कंपनी ने अपने सभी श्रमिकों से संपर्क साधा.

गौतम गंभीर का बड़ा बयान, कहा- 2019 विश्व कप की संयुक्त विजेता बनने की हकदार थी न्यूजीलैंड टीम

इस ऑटोमोबाइल कंपनी ने फिर से खोले डीलरशिप

आखिर कोरोना प्रकोप से कितनी प्रभावित होगी ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -