शेयर बाजार में मारुति सुजुकी ने दर्ज किया रिकॉर्ड
शेयर बाजार में मारुति सुजुकी ने दर्ज किया रिकॉर्ड
Share:

भारतीय कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने इस साल अपने कार बाजार में काफी अच्छी बढ़ोत्तरी की है. भारत में कम्पनी की कारें सबसे लोकप्रिय है और इसकी बिक्री भी सबसे ज्यादा है. इस कम्पनी के मुकाबले भारत में अन्य कम्पनियाँ ज्यादा तरक्की नहीं कर पायी है. शेयर मार्केट में मारुती सुजुकी ने रिकॉर्ड दर्ज किया है. गुरुवार को शेयर मार्केट में काफी उछाल रहा था जिसमे मारुति सुजुकी के शेयर्स ने 10,000 का आंकड़ा पार कर लिया है. उसके पास अब कुल शेयर की कीमत 3 लाख करोड़ हो गयी है.

विश्लेषकों के अनुसार मारुति सुजुकी की यह बढ़त बाजार में आगे भी बनी रहेगी. इसके आलावा अन्य कुछ ही कम्पनियों के शेयर में बढ़त दर्ज की गयी है. मारुति सुजुकी का कारोबार इस वर्ष 47.3% से बढ़कर 50.4% हुआ है. कम्पनी ने पिछले कुछ सालो में काफी बढ़त बना ली है. कम्पनी ने अप्रैल-नवंबर के बीच घरेलू बाजार में 11,01,900 पैसेंजर व्हीकल की बिक्री की थी, सितम्बर के अंत तक कम्पनी कम्पनी का नेट प्रॉफिट 2,484 करोड़ रहा. 

बता दें कि मारुती सुजुकी ने पिछले साल के मुकाबले इस साल 15.4% की बढ़त हासिल की है. कम्पनी की यह बढ़त विटारा ब्रीजा, बलेनो और नई Dzire की बढ़ती मांग के कारण हुए है.

सुज़ुकी ने पेश किए जिम्नी के फीचर्स

भारत आएगी 5 से 8 लाख रूपए कीमत की शानदार कारे

'इंडियन कार ऑफ द ईयर' चुनी गई hyundai की Verna कार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -