अगस्त महीने में मारुती सुजुकी का धमाका, सेल्स में हुआ जबरदस्त इजाफा
अगस्त महीने में मारुती सुजुकी का धमाका, सेल्स में हुआ जबरदस्त इजाफा
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के मद्देनज़र केंद्र सरकार ने मार्च से देशव्यापी लॉकडाउन लागू कर दिया था, जिसके कारण उद्योग जगत को भारी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा। धीरे-धीरे सरकार ने अनलॉक डाउन की प्रक्रिया आरंभ की, जिससे उद्योग जगत पटरी पर लौटने लगे। ऐसे में ऑटो कंपनियों की बिक्री में भारी गिरावट दर्ज की गई है, किन्तु देश की सबसे बड़ी कंपनी मारुति सुजुकी ने अगस्त महीने में राहत की सांस ली है।

मारुति सुजुकी ने मंगलवार को ऐलान किया है कि इस वर्ष अगस्त में उसकी टोटल डोमेस्टिक (डोमेस्टिक+OEM) सेल्स 20.2 फीसदी की बढ़त के साथ 116,704 यूनिट पहुंच गई है। गत वर्ष की समान अवधि में कंपनी की टोटल डोमेस्टिक सेल्स 97,061 इकाई थी। पैसेंजर व्हीकल (PV) सेगमेंट में कंपनी की बिक्री 21.3 फीसदी बढ़कर 113,033 यूनिट पहुंच गई है। गत वर्ष अगस्त में इस सेगमेंट में कंपनी की बिक्री 93,173 इकाई थी।

वहीं, यदि मिनी सेगमेंट मॉडल्स (Alto और S-Presso) की बात करें तो अगस्त 2020 में इस सेगमेंट की बिक्री 19,709 यूनिट्स रही। गत वर्ष अगस्त में इस सेगमेंट में कंपनी की 10,123 कार बिकी थीं। इस सेगमेंट की बिक्री में 94.7 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई है। वहीं, कॉम्पैक्ट सेगमेंट (WagonR, स्विफ्ट, सेलेरियो, इग्निश, बलेरो, Tour S और डिजायर) की 61,956 यूनिट अगस्त महीने में बिकी हैं। गत वर्ष अगस्त में इस सेगमेंट की 54,274 कार बिकी थी।

हर सुबह खाली पेट गर्म पानी का करें सेवन, जानें क्या होंगे लाभ

पहली मूवी हिट देने के बाद भी फ्लॉप रहा ये एक्टर

शादी के 8 साल बाद पिता बने आमिर अली, पत्नी नहीं रहती साथ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -