मारुति सुजुकी डीजल सेगमेंट में प्रवेश करने की फिर बना रही योजना

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति Suzuki इंडिया (MSI) अगले साल एक बार फिर से डीजल सेगमेंट में उतरने के लिए तैयार है, क्योंकि वर्टिकल इंडस्ट्री के सूत्रों के मुताबिक वर्टिकल में खासतौर पर ज्यादा सेलिंग SUV और मल्टीपर्पज व्हीकल सेगमेंट में ग्राहकों की संख्या काफी ज्यादा है।

ऑटो प्रमुख ने इस साल अप्रैल से सख्त BS-VI उत्सर्जन मानदंडों की शुरुआत के साथ अपने पोर्टफोलियो से डीजल मॉडल बंद कर दिए थे। सूत्रों के अनुसार MSI ने अपने मानेसर स्थित पावरट्रेन प्लांट को अपग्रेड करने के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है, ताकि अगले साल मध्य या त्योहारी सीजन से शुरू होने वाले BS-VI डीजल इंजन को चालू किया जा सके। सूत्रों ने यह भी पुष्टि की कि कंपनी की योजना घरेलू बाजार के भीतर शुरू करने के लिए एर्टिगा और विटारा ब्रेज़ा में बीएस-VI अनुपालन डीजल पावरट्रेन का उपयोग करने की है।

मारुति सुजुकी ने हालांकि डीजल सेगमेंट को फिर से लाने के लिए कोई कारण नहीं बताया। संपर्क करने पर, MSI के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, "हम भविष्य की प्रौद्योगिकियों पर कोई मार्गदर्शन नहीं दे सकते।" जंहा इस बात का पता चला है कि कंपनी मानेसर प्लांट में मौजूदा सेट अप को अपग्रेड करना चाह रही है, जो पहले बीएस-आईवी विकसित 1,500-सीसी डीजल इंजन से अपने घर में विकसित करने के लिए मंथन करता था। एमएसआई ने डीजल खंड पर प्लग खींचने का निर्णय लेने से पहले अपने मिड-साइज़ सेडान सियाज़ और एर्टिगा में इस पॉवरट्रेन का संक्षिप्त उपयोग किया था।

आत्‍मनिर्भर भारत पैकेज: मोदी सरकार ने MSMEs को दिए 21,000 करोड़, वित्त मंत्रालय ने जारी किए आंकड़े

9 महीने के उच्च खाद्य कीमतों में WPI मुद्रास्फीति हुई शामिल

कच्चे तेल की कीमतों में फिर हुई वृद्धि

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -