कर्मचारियों के वेतन में औसतन 16,800 रूपये की वृद्धि

भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कम्पनी के स्थान पर मौजूद मारुती सुजुकी लगातार सफलता की ओर बढ़ते ही जा रही है. और अपने इस बढ़ते हुए मुकाम के साथ ही अब मारुती ने अपने कर्मचारियों के साथ एक अहम समझोता भी किया है. आपको बता दे कि गुड़गांव व मानेसर प्‍लांट के कर्मचारियों और मारुती सुज़िक़ी इंडिया लिमिटेड के प्रबंधन के बीच एक समझौते को अंजाम दिया गया है जिसके तहत कर्मचारियों के वेतन को लेकर बात हुई है.

इस समझौते के तहत यह सामने आया है कि वेतन में औसत रूप से 16800 रूपये की मासिक वृद्धि की जाना है, और साथ ही यह भी बता दे कि इस वृद्धि को 3 साल के दौरान लागु कर दिया जाना है. इस वेतन के समझौते को इसी साल में अप्रैल से लागु किया जाना है और इसके तहत कर्मचारियों को पहले साल में उनके बढे हुए वेतन का 50 फीसदी मिलना है और उसके बाद 25-25 फीसदी वेतन अगले दो सालों में दिया जाना है.

इस मामले को देखते हुए यहाँ मारुति उद्योग कामगार संघ के महासचिव ने जानकारी में यह बताया है कि यहाँ एक बहुत ही अहम समझौते को अंजाम दिया गया है जिसके तहत कर्मचारियों के औसतन वेतन में 16,800 रुपये की वृद्धि होना है और इसमें से 8,430 रुपये पहले वर्ष में ही दे दिए जाना है, जबकि शेष 4,200-4,200 रुपये वृद्धि दूसरे और तीसरे वर्ष में होना तय किया गया है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -