अगले साल मारुति सुजुकीफिर से डीजल सेगमेंट में कर सकती है प्रवेश
अगले साल मारुति सुजुकीफिर से डीजल सेगमेंट में कर सकती है प्रवेश
Share:

भारतीय कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया अगले साल एक बार फिर डीजल सेगमेंट में प्रवेश कर सकती है। ऑटो मेजर ने इस साल अप्रैल से बीएस 6 उत्सर्जन मानदंडों की शुरुआत के साथ अपने पोर्टफोलियो से डीजल मॉडल बंद कर दिए थे।

सूत्रों के अनुसार कंपनी ने अपने मानेसर स्थित पावरट्रेन प्लांट को अपग्रेड करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है ताकि वह अगले साल मिडिल या फेस्टिव सीजन शुरू करने वाले बीएस 6 डीजल इंजन को रोलिंग करना शुरू कर सके। इंडस्ट्री के सूत्रों के मुताबिक, कंपनी इस सेगमेंट में एंट्री कर रही है क्योंकि वर्टिकल खासतौर पर हाई सेलिंग एसयूवी और मल्टीपर्पज व्हीकल सेगमेंट में काफी कस्टमर्स को आकर्षित कर रहा है। कंपनी की योजना घरेलू बाजार के भीतर शुरू करने के लिए एर्टिगा और विटारा ब्रेज़ा में बीएस 6 अनुरूप डीजल पावरट्रेन का उपयोग करने की है।

ऑटो प्रमुख ने हालांकि डीजल सेगमेंट में फिर से प्रवेश करने के लिए कोई कारण निर्दिष्ट नहीं किया। संपर्क किए जाने पर एमएसआई के एक प्रवक्ता ने एक बयान में कहा,हम भविष्य की प्रौद्योगिकियों पर कोई मार्गदर्शन नहीं दे सकते। सूत्रों के अनुसार, भारतीय कार निर्माता मानेसर संयंत्र में वर्तमान सेट को अपग्रेड करने के लिए देख रहा है, जो पहले अपने इन-हाउस विकसित बीएस 4 अनुरूप 1,500-सीसी डीजल इंजन पर मंथन करने के लिए इस्तेमाल किया जाता था।

फेस्टिव सीज़न के कारण नवंबर में जमकर बिके वाहन, थो​क बिक्री 12.73 फीसदी बढ़ी

सुरक्षा के मामले में इन कारों को मिल चुकी है कई रेटिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -