इस आंकड़ें से टूटी मारुति सुजुकी, संभलना हुआ मुश्किल ?
इस आंकड़ें से टूटी मारुति सुजुकी, संभलना हुआ मुश्किल ?
Share:

भारतीय मुद्रा के अवमूल्यन और लागत बढ़ने से देश की अग्रणी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी को एक बड़ा झटका लगा हैं. आपको जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी को एक जबरदस्त नुकसान हुआ है. जिससे कि उसका संभलना मुश्किल लग रहा है. बता दें कि शुद्ध लाभ चालू वित्त वर्ष की 30 सितंबर को समाप्त दूसरी तिमाही में 9.81 प्रतिशत घटकर 2,240.4 करोड़ रुपये रह गया है. वहीं इससे पूर्व कंपनी ने गत वित्त वर्ष की समान तिमाही में 2,484.3 करोड़ रुपये का मुनाफा अर्जित किया था. अतः इस वर्ष कंपनी को हानि हुई है. जिसकी भरपाई वह जल्द से जल्द करना चाहेगी. 

बता दें कि कंपनी द्वारा आज इस सम्बन्ध में रिपोर्ट जारी की गई है. यहां जारी वित्तीय परिणाम के आंकड़ों के मुताबिक आलोच्य तिमाही में कंपनी की आमदनी 22,291 करोड़ रुपये से बढ़कर 22,959 करोड़ रुपये तक आ गई हैं. वहीं इस अवधि में कंपनी का कुल खर्च 18,788 करोड़ रुपये से बढ़कर 19,749 करोड़ रुपये हुआ है. जो भी उसके लिए चिंता की बात हैं. कंपनी की कुल परिसंपत्ति इस अवधि में 59,370 करोड़ रुपये से बढ़कर 62,241 करोड़ रुपये रही है.

समीक्षाधीन तिमाही में कंपनी ने कुल 4,84,848 वाहनों की बिक्री की, जो बीते वित्त वर्ष की समान तिमाही में बिके वाहनों की तुलना में डेढ़ फीसदी कम पाई जाती है. हालांकि, मारुति सुजुकी काे इस बिक्री से 21,552 करोड़ रुपये प्राप्त हुये जो गत वित्त वर्ष की समान अवधि में प्राप्त राशि से 0.5 फीसदी अधिक बताया जाता है. इस अवधि में कंपनी ने 4,55,400 वाहनों को घरेलू बाजार में बेचा और 29,448 वाहनों का निर्यात कंपनी द्वारा किया गया. 

यह भी पढ़ें...

 

ग्रेजिया 125 बनाम एक्टिवा 125 : किसमें हैं दम, जो खरीदने पर कर दें आपको मजबूर ?

होंडा की इस धाकड़ बाइक ने दी दस्तक, कीमत...

Kawasaki की शानदार बाइक को लेकर बड़ा खुलासा, इस दिन होगी पेश

कल दस्तक देने जा रहा है Hero का इस तरह का पहला स्कूटर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -