​कार को कोरोना मुक्ति रखने के लिए मारुति ने पेश किया सुरक्षा सामान
​कार को कोरोना मुक्ति रखने के लिए मारुति ने पेश किया सुरक्षा सामान
Share:

भारत में लॉकडाउन खुलने के बाद जैसे जैसे ऑटो इंडस्ट्री धीरे-धीरे सामान्य स्थिति की ओर बढ़ रहा है, कार निर्माता कंपनी अपने उपभोक्ताओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी तरीके के काम पर फोकस कर रहे हैं. सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए कई कार निर्माता कंपनियों ने अपने मैन्युफैक्चरिंग प्लांट्स, डीलरशिप्स और सर्विस सेंटर्स पर सैनिटाइजेशन, थर्मल स्क्रीनिंग जैसे कदम उठा रही हैं, ताकि उनके कर्माचरी और विजिटर्स सुरक्षित रह सकें. पर अब, देश की दिग्गज कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने अपने ग्राहकों की सुरक्षा के लिए प्रोटेक्टिव गियर रेंज लॉन्च किए हैं.

सोने में गिरावट जारी, अंतरराष्ट्रीय वायदा कीमतों ने भी किया निराश

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Maruti Suzuki ने नए रेंज के सेफ्टी गियर उतारे हैं, जो कि मारुति के जेनुएन एक्सेसरीज हैं. कंपनी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एक नई कैटेगरी - 'हेल्थ एंड हाइजीन' लिस्ट की है. इन एक्सेसरीज में कार पार्टिशन, फेस विजन, डिस्पोजेबल आई गियर, डिस्पोजेबल शू कवर, फेस मास्क 3 बार और अधिक शामिल हैं. कार पार्टिशन अनिवार्य रूप से फ्रंट और रियर पैसेंजर के लिए है जिसके चलते यात्रा के दौरान पूरी तरह आप सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो कर सकते हैं. नई कार पार्टिशन को Velcro का उपयोग करके कार में इन्स्टॉल किया जा सकता है. कार पार्टिशन कार के फ्रंट और रियर केबिन को अलग करने में मदद करता है, इस प्रकार यात्रियों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग प्रोटोकॉल का पालन करता है. यह कार के भीतर बूंदों को भी ट्रांसफर होने में रोकता है, जो बात करते समय, खांसने या छींकने के दौरान हो सकता है.

आसानी से समाप्त कर सकते है EPF निकासी क्लेम

इसके अलावा कार पार्टीशन वर्जिन ग्रेड प्रीमियम पॉली विनाइल क्लोराइड मटेरियल से बना है. यह छत से फर्श तक स्पष्ट दृश्यता और पूर्ण कवरेज भी प्रदान करता है. कंपनी ने यह कार पार्टिशन Ertiga, XL6, Ciaz, S-Cross, Old WagonR, Ritz, Dzire Tour, Celerio, Alto और दूसरी कारों के लिए पेश किया है. कंपनी ने Vitara Brezza और Eeco के लिए भी कार पार्टिशन पेश किए हैं. कार पार्टिशन रेंज की कीमत 549 रुपये से 649 रुपये है, जो कि कार के मॉडल पर आधारित है.

बुरे हालात में आर्थिक हालत सुधार सकता है पर्सनल लोन

आम्रपाली दुबे का हॉट गाना इंटरनेट पर लगा रहा आग, यहां देखे वीडियों

सोने-चांदी के भाव में भारी गिरावट, जानिए आज की कीमतें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -