मारुति सुजुकी ने लॉन्च की नई बलेनो, जानिए क्या है दाम?
मारुति सुजुकी ने लॉन्च की नई बलेनो, जानिए क्या है दाम?
Share:

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने सोमवार को कार मॉडल का अपडेटेड वर्जन लॉन्च किया। ऑटोमेकर ने अपनी लोकप्रिय प्रीमियम हैचबैक बलेनो को पेश किया, जिसकी कीमत ₹5.4 लाख और ₹8.77 लाख के बीच है। अपडेटेड बलेनो में व्यापक स्टांस के साथ नई स्पोर्टी फ्रंट ग्रिल है। 

वही एक बयान में कहा गया है कि मारुति सुजुकी इंडिया में दो टोन वाले 16 इंच के अलॉय व्हील भी हैं। रियर पार्किंग कैमरा इंटीग्रेशन के साथ एक नया इंफोटेनमेंट सिस्टम, लाइव ट्रैफिक के साथ नेविगेशन और वाहन की जानकारी ड्राइविंग सुविधा में और सुविधाएँ जोड़ती है। एमएसआई ने कहा कि नई बलेनो में डुअल एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन और ब्रेक असिस्ट के साथ एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम, रिमाइंडर के साथ प्री-टेंशनर और फोर्स लिमिटर सीट बेल्ट, आईएसओफिक्स चाइल्ड रेस्ट्रेंट सिस्टम, स्पीड अलर्ट सिस्टम और रियर पार्किंग सेंसर सहित सुरक्षा विशेषताएं हैं। 

एमएसआई के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक, विपणन और बिक्री आरएस कलसी ने लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए कहा कि बलेनो अत्यधिक प्रतिस्पर्धी प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में मारुति सुजुकी के लिए एक शानदार सफलता रही है। बलेनो 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.3 लीटर डीजल दोनों इंजन विकल्पों में उपलब्ध है। मैनुअल ट्रांसमिशन विकल्प के लिए पेट्रोल संस्करण की कीमत ₹5.4 लाख और ₹7.45 लाख के बीच है, जबकि स्वचालित ट्रांसमिशन विकल्प ₹7.48 और ₹8.77 लाख के बीच आंकी गई है। जबकि डीजल संस्करण केवल मैनुअल ट्रांसमिशन विकल्प में उपलब्ध है जिसकी कीमत 6.6 लाख रुपये से 8.6 लाख रुपये के बीच है।

घरेलू बिक्री में शीर्ष सूचीबद्ध संस्थाओं की हिस्सेदारी 4 वर्षों में 6 से 22 प्रतिशत तक बढ़ी

ICRA ने Q4 GDP वृद्धि 2 प्रतिशत, FY21 में प्रोजेक्ट्स 7.3 प्रतिशत संकुचन का लगाया अनुमान

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स में हुई 111 अंक की बढ़ोतरी, जानें क्या रहा निफ़्टी का हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -