मारुति सुजुकी न्यू वैगन आर इस साल होगी भारत में लांच
मारुति सुजुकी न्यू वैगन आर इस साल होगी भारत में लांच
Share:

दिल्ली: मारुति सुजुकी कंपनी ऑल-न्यू वैगन आर को भारत में इस साल लांच करने के इरादे में है. जानकारी के मुताबिक कंपनी अपनी मारुति वैगन आर की बिक्री हर महीने 18,000 यूनिट्स रखना चाहती है. कंपनी अपनी इस कार की बिक्री बढ़ाने की योजना बना रही है जिसके चलते कंपनी इसे नेक्स्ट जनरेशन में लॉन्च करेगी.

बता दें कि इस वक्त लेटेस्ट जनरेशन वैगन आर जापान में बिक्री के लिए उपलब्ध है और भारत में यह कार अलग लुक के साथ आएगी कयास लगाए जा रहे हैं कि भारत में आने वाली कार में टोन्ड-डाउन स्टाइल और लंबा बोनट दिया जाएगा. इसके साथ ही इसमें बड़ा इंजन भी दिया जा सकता है.

गौरतलब है कि  मौजूदा वैगन आर की बिक्री वित्त वर्ष 2017-18 में 1,68,644 यूनिट्स की रही है, जो कि हर महीने 14,000 यूनिट्स थी. इसके साथ ही यह कार पांचवी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है. अब कंपनी अपनी इस कार की बिक्री बढ़ाने की योजना बना रही है. वैगन आर में जापान में 660cc का इंजन दिया गया है. वहीं, भारत में आने वाली कार में 1.0 लीटर इंजन दिया जाएगा. इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और AMT ऑटोमैटिक ऑप्शन के साथ आ सकता है. नई मारुति सुजुकी वैगन आर का मुकाबला टाटा टियागो से टाटा टियागो से माना जा रहा है. 

पोर्शे इंडिया का ये मॉडल सितंबर में आएगा

मारुति सुजुकी अर्टिगा LXI-LDi हुई पेश

इस दिन लांच होगी सुजुकी वी-स्ट्रॉम 650 XT

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -