ऑटो एक्सपो में मारुति सुजुकी ने पेश की ये शानदार कार
ऑटो एक्सपो में मारुति सुजुकी ने पेश की ये शानदार कार
Share:

नई दिल्ली : मारुति सुजुकी ने ऑटो एक्सपो 2018 में अपनी शानदार कार नई स्विफ्ट को लॉन्च कर दिया है, और इसी के साथ कार की कीमतों की घोषणा भी हो चुकी है, दिल्ली में नई स्विफ्ट की एक्स शो रूम कीमत 4.99 लाख रुपये से शुरू होती है जो कि 7.96 लाख रुपये तक जाती है, मारूति डिजायर की तरह नई स्विफ्ट भी चार वेरिएंट एल, वी, जेड और जेड प्लस में मिलेगी.

इंजन की बात करे तो कार में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन लगा है जो 83PS की पावर और 113NM का टॉर्क देता है, इसके अलावा इसमें 5 स्पीड मैनुअल और AMT की भी सुविधा होगी, वही बात कार के डीजल मॉडल की करें तो इसमें 1.3 लीटर का डीजल इंजन लगा है जो 75PS की पावर और 190NM का टॉर्क मिलता है, डीजल मॉडल में भी 5 स्पीड मैन्युअल और AMT की भी सुविधा मिलेगी. फीचर्स में नई स्विफ्ट में डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें, एलईडी प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, लैदर वाला स्टीयरिंग व्हील, ऑटो हैडलैंप्स, पुश-बटन स्टार्ट, स्मार्ट की, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलेंगे इसके अलावा म्यूजिक लवर्स के लिए कार में 6 स्पीकर्स वाला साउंड सिस्टम दिया गया है.

 जबकि इसके टॉप वेरिएंट Z Plus में एंड्रॉयड ऑटो, एपल कारप्ले और मिररलिंक कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाला 7.0 इंच स्मार्टप्ले टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स मिलेंगे. सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए मारुति सुजुकी ने नई स्विफ्ट में एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), ईबीडी के साथ, ब्रेक असिस्ट, ड्यूल एयरबैग और आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर जैसे फीचर्स को शमिल किया है. मारुति ने नई स्विफ्ट की चौड़ाई और व्हीलबेस को बढ़ाया गया है, ऐसे में इसके केबिन में पुराने मॉडल की तुलना में ज्यादा स्पेस मिलेगा.

ऑटो एक्सपो 2018 होगा नई ऑटो पॉलिसी का बेस

भारत में लांच हुई 160 Kmph की रफ़्तार से भागने वाली शानदार इलेक्ट्रिक कार

रफ़्तार के सौदागरों के लिए भारत में लांच हुई पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -