मारुति सुजुकी ने की विभिन्न मॉडलों में अपने वाहनों की कीमतों में वृद्धि
मारुति सुजुकी ने की विभिन्न मॉडलों में अपने वाहनों की कीमतों में वृद्धि
Share:

भारत की प्रमुख ऑटोमोबाइल कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने बढ़ती इनपुट लागत के बढ़ते प्रभाव को कम करने के लिए जनवरी से विभिन्न मॉडलों में अपने वाहनों की कीमतों में वृद्धि करने की कोशिश की। एक नियामक फाइलिंग में कंपनी ने कहा कि पिछले एक साल में, विभिन्न इनपुट लागतों में वृद्धि के कारण कंपनी के वाहनों की लागत पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है।

कंपनी ने आगे कहा कि जनवरी 2021 में मूल्य वृद्धि के माध्यम से ग्राहकों को उपरोक्त अतिरिक्त लागत के कुछ प्रभाव से गुजरना कंपनी के लिए अनिवार्य हो गया है। यह मूल्य वृद्धि विभिन्न मॉडलों के लिए अलग-अलग होगी। कार निर्माता की यह घोषणा ऐसे समय में आती है जब ऑटो मेजर कोरोनावायरस से प्रेरित व्यवधानों से उबर रहा है। नवंबर में कंपनी ने साल-दर-साल आधार पर अपनी कुल बिक्री में 1.7 फीसदी की वृद्धि दर्ज की। कार निर्माता ने पिछले महीने 1,53,223 वाहनों की बिक्री की, जबकि नवंबर 2019 में 1,50,630 इकाइयाँ बिकीं।

चेयरमैन पीएफ मारुति सुजुकी इंडिया आरसी भार्गव ने इस महीने की शुरुआत में ब्लूमबर्ग टेलीविजन को बताया कि कंपनी दिसंबर में बिक्री की उम्मीद कर रही थी, क्योंकि उसके डीलरशिप के साथ लंबित आदेशों की वजह से बिक्री की उम्मीद थी और त्यौहारी सीजन के बाद भी पूछताछ की दर बरकरार है। उन्होंने स्वीकार किया कि 2020 तक कंपनी के लिए अच्छा साल नहीं रहा क्योंकि यह लास फर्ट सीज़न है। पहली तिमाही तो मैं निश्चित रूप से उम्मीद करता हूं कि 2021 2020 से बहुत बेहतर होगा। " इस वर्ष की शुरुआत में देशव्यापी लॉकडाउन के कारण कंपनी संचालन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा और मारुति ने धीरे-धीरे उत्पादन शुरू किया और वर्तमान में पूरी क्षमता से चल रही है।

सुरक्षा के मामले में इन कारों को मिल चुकी है कई रेटिंग

भारत सरकार ने इलेक्ट्रिक वाहनों के उपयोग में तेजी लाने की कही बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -