मारुति सुजुकी इंडिया ने वित्त वर्ष 21 में रेलवे के माध्यम से भेजे 1.8 लाख वाहन
मारुति सुजुकी इंडिया ने वित्त वर्ष 21 में रेलवे के माध्यम से भेजे 1.8 लाख वाहन
Share:

भारत की प्रमुख ऑटोमोबाइल कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (MSIL) ने 2020-21 में भारतीय रेलवे का उपयोग करते हुए 1.8 लाख से अधिक वाहनों का परिवहन किया, कंपनी ने मंगलवार को एक बयान में कहा। कंपनी के अनुसार, रेलवे के उपयोग पर ध्यान केंद्रित करने से कंपनी को 3,200 मीट्रिक टन सीओ 2 उत्सर्जन, संचयी रूप से ऑफसेट करने में मदद मिली है। यह प्रेषण रेलवे के माध्यम से कंपनी का अब तक का सबसे बड़ा मील का पत्थर था, जैसा कि 2016-17 में लगभग 88,000 यूनिट था। 

FY21 के आंकड़े समान अवधि में कुल बिक्री का लगभग 13 प्रतिशत दर्शाते हैं। पिछले 5 वर्षों में, मारुति सुजुकी इंडिया ने भारतीय रेलवे का उपयोग करते हुए 7.2 लाख से अधिक वाहनों का परिवहन किया। मारुति सुजुकी इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ केनिची आयुकावा ने कहा, रेलवे के माध्यम से तैयार वाहनों के परिवहन में कई मूर्त फायदे हैं। यह परिवहन का एक स्वच्छ, पर्यावरण के अनुकूल साधन है। 

यह राजमार्गों पर भीड़ को कम करता है और अन्य वाहनों के लिए अधिक स्थान उपलब्ध है। इसलिए, मारुति सुजुकी के एक जागरूक प्रयास के रूप में, हमने रेलवे के माध्यम से वाहन परिवहन को बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। मंगलवार को मारुति सुजुकी इंडिया के शेयर रुपये में बंद हुए। रुपये के पिछले बंद की तुलना में प्रति शेयर 6,640.00। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर 6,511.75। दिन के दौरान शेयरों का कुल कारोबार 9,14,142 पर हुआ।

गिरावट पर बंद हुआ बाजार, 244 अंक गिरा सेंसेक्स

राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के एक महीने की लागत जीडीपी का 1-2 प्रतिशत है: बोफो सिक्योरिटीज

IOC और BPCL का बड़ा ऐलान, दिल्‍ली-हरियाणा-पंजाब के अस्‍पतालों में की जाएगी ऑक्‍सीजन की सप्लाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -