कोरोना मामलों में वृद्धि के बीच मारुति सुजुकी इंडिया ने लिया बड़ा फैसला, बंद की फैक्टरी
कोरोना मामलों में वृद्धि के बीच मारुति सुजुकी इंडिया ने लिया बड़ा फैसला, बंद की फैक्टरी
Share:

देश की अग्रणी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (एमएसआईएल) ने बुधवार को कहा कि कंपनी ने देश भर में कोरोना मामलों में उछाल के बीच अपने दो हरियाणा स्थित विनिर्माण संयंत्रों में रखरखाव बंद को एक महीने तक आगे बढ़ाने का फैसला किया है। कंपनी को जून में गुरुग्राम और मानेसर में अपने दो संयंत्रों में शटडाउन लेना चाहिए था, लेकिन सीओवीडी-19 मामलों की सुनामी के कारण उसने चिकित्सा जरूरतों के लिए ऑक्सीजन बचाने के लिए इसे एक महीने पहले लेने का फैसला किया।

मारुति सुजुकी इंडिया प्रसिद्ध है कि ऑटोमोटिव विनिर्माण पाठ्यक्रम के एक हिस्से के रूप में, यह अपने कारखानों में ऑक्सीजन की एक छोटी मात्रा का उपयोग करता है, जबकि तुलनात्मक रूप से बहुत बड़े हिस्से का उपयोग भागों के उत्पादकों द्वारा किया जाता है। इस अवधि के दौरान सभी कारखानों में उत्पादन रखरखाव के लिए बंद कर दिया जाएगा। कंपनी को सूचित किया गया है कि सुजुकी मोटर गुजरात ने अपनी फैक्टरी के लिए यही फैसला लिया है।

कोरोना मामलों में वृद्धि के साथ, उपचार के प्रयोजनों के लिए ऑक्सीजन की मांग कई गुना बढ़ गई है, जिससे अस्पतालों में कमी हो गई है। कोरोना की दूसरी लहर के साथ कड़ी टक्कर, वाहन निर्माता उत्पादन गतिविधियों को पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं। मंगलवार को, एमएसआई ने कहा था कि उसके 30,000 मजबूत कर्मचारियों में से 1,280 सक्रिय मामले थे और इसलिए यह एक जनशक्ति की कमी का सामना नहीं कर रहा था।

लिमिटेड एसओपी अनाकर्षक वाहनों के लिए परिमार्जन नीति बनाए: CRISIL

ऊर्जा सुरक्षा की भारत की खोज में बड़ी भूमिका निभाएगी ओएनजीसी

कोरोना महामारी के बीच तेजी से बढ़ रही ZOMATO की बिक्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -