चौंका कर रख देगी यह बड़ी वजह, सुजुकी बंद कर रही इस प्रसिद्द कार का प्रोडक्शन

चौंका कर रख देगी यह बड़ी वजह, सुजुकी बंद कर रही इस प्रसिद्द कार का प्रोडक्शन

विश्व प्रसिद्ध कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने अपनी पॉपुलर हैचबैक कार Ignis का प्रोडक्शन बंद कर दिया है. इसे लेकर खबरें आ रही हैं कि मारुति फ़िलहाल नई इग्निस पर फोकस कर रही है और इसके लिए ह उसने इसका उत्पादन बंद कर दिया है.

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इग्निस का प्रोडक्शन बंद करने को लेकर आधिकारिक रूप से कोई ऐलान नहीं हुआ है. हालांकि इसे लेकर काफी तेजी के साथ कयास लगाए जा रहे हैं. इस पर नेक्सा डीलरों का कहना है कि मारुति नई इग्निस पर काम कर रही है. आपको इस बात से भी अवगत करा दें कि कंपनी ने मौजूदा इग्निस को जनवरी 2017 में लॉन्च किया था. 

सबसे पहले इस कार को 2016 में ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था. मारुती अपने नेक्सा शोरूम्स के तहत बलेनो, सियाज, एस-क्रॉस और इग्निस का विक्रय करती है. दूसरी ओर मारुजी सुजुकी के सूत्रों ने बताया है कि जिस उम्मीद से इग्निस को लॉन्च किया गया था, उसके मुताबिक इस कार की बिक्री ठीक-ठाक नहीं हो पा रही हैं. जानकारी के मुताबिक़, बेटे कुछ माह में कर ने कंपनी को काफी निराश किया है और इसकी महज 2500 यूनिट्स ही बिक सकी है. वहीं दूसरी कारें इससे ज्यादा कहीं बेहतर प्रदर्शन दिखा रही है. 

HONDA की CB Shine और CB Shine SP नए अवतार में पेश, जानिए खूबियां....

सामने आई जनवरी 2019 की सेल्स रिपोर्ट, जानिए Royal Enfield को फायदा या नुक्सान ?

बजाज ऑटो भी हुई खुश, जनवरी माह की बिक्री में किया यह कारनामा

महिंद्रा ने पेश किया यह खास ट्रक Furio, हर बात में होगा ग्राहकों के लिए ख़ास