बर्फीले पहाड़ों की रानी है मारुति की यह कस्टमाइज्ड कार

दुनिया की जानी मानी वाहन निर्माता कंपनी Maruti Suzuki (मारुति सुजुकी) के सबसे ज्यादा बिकने वाले उत्पादों में से एक थी Gypsy (जिप्सी). यह भारतीय बाजार में ब्रांड द्वारा लॉन्च की गई पहली 4×4 गाड़ी थी, हालांकि इसे लंबे समय से बंद कर दिया गया है. इसके पावरफुल परफॉर्मेंस और 'रफ एंड टफ' अंदाज की वजह से पुलिस फोर्स के साथ-साथ भारतीय सेना में यह सबसे अधिक डिमांड वाली एसयूवी में शुमार थी. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

सिक्किम : इस शख्स ने कोरोना संकट में बनाई ऑटोमेटिक व्हीकल सैनिटाइजिंग मशीन

अपने दिनों में Maruti Suzuki Gypsy 4×4 एसयूवी ऑफ-रोडर वाहन प्रेमियों की पसंदीदा रही है. हालांकि भारतीय बाजारों में इस एसयूवी को काफी पहले बंद कर दिया गया है, लेकिन गाड़ियों को कस्टमाइज करने वाले कलाकार हमें इस एसयूवी को अलग-अलग अवतारों के साथ पेश कर चौंकाते रहते हैं. हाल ही में एक मारुति जिप्सी को कस्टमाइज कर एक Snowmobile (स्नोमोबाइल) में बदल दिया है और इसे देखना बहुत ही दिलचस्प अनुभव है. 

Bajaj Dominar 250 ने बाइक लवर्स का जीत दिल, ब्रिकी पर दिखा असर

अगर बात करें कस्टमाइज्ड मारुति जिप्सी की तो यह एसयूवी ऊपर से लगभग वैसी ही दिखती है. लेकिन जैसे ही आप इस कार के निचले हिस्से को देखते हैं आपको लगेगा कि ये कोई टैंक है क्या. कस्टमाइज्ड जिप्सी के चारों पहियों पर टैंक के ट्रैक चढ़ा दिए गए हैं. ये टैंक ट्रैक इतने बड़े हैं कि ये एसयूवी बर्फ में भी आसानी से कहीं भी जा सकती है. 

इस बाइक को चलाने में नहीं लगेगा लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन

बेटी के जन्मदिन पर गंभीर ने शेयर की मनमोहक तस्वीर, लिखा खूबसूरत कैप्शन

Toyota Innova Crysta : नए फीचर्स से हुई लैस, जानें क्या है अलग

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -